फ्रांस पर ब्रिटेन के यात्रा प्रतिबंध से यात्री नाराज, स्वास्थ्य प्रमुख भी हुए कोरोना से संक्रमित

0
20


लंदन. ब्रिटेन द्वारा फ्रांस के लिए यात्रा प्रतिबंधों में ढील दिए जाने की घोषणा वापस लिए जाने के बाद पर्यटकों और पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों ने शनिवार को निराशा जतायी. फ्रांस में फिलहाल संक्रमण की दर ब्रिटेन से कम है, इसके बावजूद ब्रिटेन ने यात्रा प्रतिबंध में ढील शुरू होने से महज दो दिन पहले यह घोषणा वापस ले ली. गौरतलब है कि ब्रिटेन में फिलहाल बेहद तेजी से फैलने वाले कोरोना वायरस के डेल्टा स्वरुप के मामले बहुत ज्यादा हैं.

एक टूर आपरेटर ने कहा कि ब्रिटेन की इस घोषणा से यात्रा उद्योग चकित रह गया है. उन्होंने कहा कि किसी को भी ऐसी उम्मीद नहीं थी. कोरोना वायरस संकट को लेकर ब्रिटेन के प्रभारी स्वास्थ्य मंत्री साजिश जाविद ने शनिवार को बताया कि उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और वह फिलहाल पृथक-वास में हैं तथा दूसरी जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. जाविद ने एक वीडियो संदेश में कहा कि उन्होंने टीके की दोनों खुराक ली है और अभी तक ‘‘लक्षण बहुत हल्के हैं. ’’जाविद ने पिछले ही महीने मैट हैंकॉक की जगह मंत्री पद संभाला है. हैंकॉक ने दो गज की दूरी के नियम का उल्लंघन करने को लेकर पद से इस्तीफा दे दिया था.

गंभीर होती जा रही है ब्रिटेन की स्थिति

ब्रिटेन में एक बार फिर कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के चलते स्थिति गंभीर होती जा रही है. जनवरी के बाद से यहां पहली बार एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमण के 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. साथ ही पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना के चलते 49 लोगों की मृत्यु भी हुई है. कुछ पाबंदियों को छोड़कर सोमवार से ब्रिटेन में लॉकडाउन के नियम खत्म होने जा रहे हैं. ऐसे में संक्रमण के मामलों में वृद्धि संक्रमण के मामलों में वृद्धि चिंता का विषय बन सकता है.

24 घंटे में 51 हजार से ज्यादा मामले
ब्रिटेन के सरकारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में यहां कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 51,870 नए मामले सामने आए हैं जो कि इसी साल 15 जनवरी के बाद से अब तक की सबसे बड़ी संख्या है. ब्रिटेन में अब तक 8 जनवरी को कोरोना के सबसे अधिक 68,053 मामले मिले थे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here