फ्रांस: पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने वाले शिक्षक की गला काटकर हत्या, राष्ट्रपति मैक्रों ने बताया 'इस्लामिक आतंकवादी हमला'

0
17



पेरिस। पूरी दुनिया में इस्लामिक कट्टरवाद किस तरह से हावी है, इसका एक और उदाहरण फ्रांस में देखने को मिला है। फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक शिक्षक की गला काटकर हत्या कर दी गई। दरअसल, इतिहास के शिक्षक ने छात्रों को पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाया था। इसपर एक छात्र के पैरेंट ने उस शिक्षक की गला रेतकर हत्या कर दी।

अब इस नृशंस हत्या को लेकर राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कड़ी निंदा की है। राष्ट्रपति मैक्रों ने इस घटना की निंदा करते हुए इसे एक ‘इस्लामिक आतंकवादी हमला’ करार दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर ने शिक्षक की हत्या करने के बाद अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने लगा। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने हमलावर को चारों तरफ से घेर लिया। हमलावर ने पुलिस को बंदूक दिखाकर डराने की भी कोशिश की, लेकिन सुरक्षा बलों ने सावधानी से ऑपरेशन को अंजाम देते हुए उसे गोली मार दी।

अभियोजन अधिकारी के कार्यालय ने जानारी देते हुए बताया है कि आतंकवादी हमले के दृष्टिकोण से इस घटना की जांच शुरू कर दी गई है। यह घटना पेरिस के एरागनी नगर में हुई है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि चाकू और एक एयरसॉफ्ट बंदूक से लैस संदिग्ध हमलावर को पुलिस ने गोली से उड़ा दिया।



Source link

ये भी पढ़े  मर्द नहीं महिला है ये रूसी वेटलिफ्टर, एयरपोर्ट पर झेलनी पड़ी ऐसी फजीहत!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here