बंगाल के जायरीनों ने हाईवे किनारे पढ़ी नमाज, विश्व हिंदू परिषद ने कान पकड़वाकर लगवाई उठक-बैठक

0
27


हाइलाइट्स

पुलिस ने 17 जायरीनों का शांति भंग में चालान कर दिया
जायरीनों ने कहा नहीं मालूम थे यूपी के नियम

शाहजहांपुर. यूपी के शाहजहांपुर में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब कोलकाता से अजमेर जा रहे जायरीन नेशनल हाईवे पर सड़क किनारे नमाज पढ़ते नजर आए. सड़क पर नमाज पढ़ते देख विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा. इस दौरान विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नमाज पढ़ रहे लोगों से कान पकड़वा कर उठक-बैठक लगवाई. हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने 17 नमाजियों का चालान कर दिया. हाईवे किनारे बस खड़ी करने पर पुलिस ने गाड़ी का चालान भी काटा.

पूरा मामला थाना तिलहर के नेशनल हाईवे-24 के कछियाना खेड़ा के पास का है, जहां मंगलवार देर शाम जायरीनों को लेकर कोलकाता से अजमेर जा रही बस ढाबे पर रुकी थी. इसी दौरान बस में सवार यात्रियों ने नेशनल हाईवे के किनारे सड़क पर कपड़ा बिछाकर नमाज पढ़ना शुरू कर दिया. इसी बीच वहां से गुजर रहे विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने उनका वीडियो बना लिया. सड़क पर नमाज पढ़ता देख विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटा. हालांकि अपनी भूल के लिए जायरीनों ने कान पकड़कर माफी मांगी, लेकिन विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उनसे उठक-बैठक भी लगवाई और उत्तर प्रदेश में ऐसा न करने की चेतावनी दी.

जायरीनों ने कहा नहीं मालूम था यूपी का नियम
उधर, सूचना के बाद मौके पर पुलिस भी पहुंची और सभी जायरीनों को बस में भरकर थाने ले जाया गया. जहां पुलिस ने 17 जायरीनों का शांति भंग में चालान कर दिया. इसके अलावा बस का भी चालान किया गया. सड़क पर नमाज पढ़ रहे लोगों का कहना है कि उन्हें उत्तर प्रदेश के नियम नहीं मालूम थे, जिसके चलते उनसे गलती हुई. वहीं विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश की जमीन पर कहीं पर भी नमाज न पढ़ने की चेतावनी दी. उनका कहना था कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सड़क पर नमाज पढ़ने पर प्रतिबंध लगा रखा है.

Tags: Shahjahanpur News, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here