बकरीद पर लॉकडाउन में ढील को लेकर IMA की केरल सरकार को चेतावनी

0
17


नई दिल्ली. भारतीय चिकित्सा संघ (आईएमए) ने केरल सरकार को बकरीद से पहले प्रतिबंधों में ढील देने के खिलाफ चेतावनी दी है क्योंकि राज्य में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. रविवार को जारी एक बयान के अनुसार, भारत में डॉक्टरों की शीर्ष संस्था ने ‘सुशिक्षित राज्य केरल’ के फैसले को ‘स्थिति को बदतर’ बनाने वाला करार दिया. कई विशेषज्ञों ने पहले ही अपने बयानों में साफ कर दिया है कि ‘अगर उचित कदम नहीं उठाए गए तो महामारी की तीसरी लहर अपरिहार्य है’.

गौरतलब है कि केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने शनिवार को कोविड संबंधी पाबंदियों में कुछ ढील देने की घोषणा की थी. विजयन ने तिरुवनंतपुरम में संवाददाता सम्मेलन में छूट की घोषणा करते हुए कहा कि बकरीद को देखते हुए कपड़ा, जूते-चप्पल की दुकानों, आभूषण, फैंसी स्टोर, घरेलू उपकरण बेचने वाली दुकानों और इलेक्ट्रॉनिक दुकानों, हर तरह की मरम्मत की दुकानों तथा आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानों को 18, 19 और 20 जुलाई को सुबह सात बजे से रात आठ बजे तक ए, बी, और सी श्रेणी के क्षेत्रों में खोलने की अनुमति दी गई है.

उन्होंने कहा कि डी श्रेणी के इलाकों में इन दुकानों को केवल 19 जुलाई को खोलने की अनुमति होगी. जिन इलाकों में संक्रमण दर पांच फीसदी से कम है वे ए श्रेणी में हैं, पांच से दस फीसदी संक्रमण वाले क्षेत्र बी श्रेणी में, दस से 15 फीसदी वाले क्षेत्र सी श्रेणी में और 15 फीसदी से अधिक संक्रमण वाले क्षेत्र डी श्रेणी में हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here