बच्चे के कपड़े को निगलकर परेशान हुआ सांप, फिर स्नेक रेस्क्यू टीम ने डॉक्टर की मदद से बचाई सांप की जान– News18 Hindi

0
19


कोरबा. छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) का कोरबा (korba) जिला सांपों को लेकर आए दिन सुर्खियों में रहता हैं. यहां सांपों (snake) से जुड़ी ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं, जो लोगों को हैरान कर देता है. ऐसा ही कुछ बीती रात्रि कोरबा जिले के शहर से लगे नकटीखार बस्ती में देखने को मिला. यहां रहने वाली कुमारी बाई के घर कुछ दिनों से एक सांप लगातार निकल रहा था. साधारण साप धमना प्रजाति का सोच कर उस ओर ध्यान नहीं दिया गया. फिर एक दिन 7 फीट लंबा धमना घरवालों के लिए उस समय आफत बन गया जब वो शिकार करने घर में फिर घुस गया. शिकार नहीं मिला तो बच्चे के कपड़े निगल बैठा. इस कारण उसको सांस लेने में दिक्कत होने लगी और वो यहां वहा भागने लगा. उस कपड़े को न वो निगल पा रहा था और न ही उगल पा रहा था. जिसके कारण वो परेशान हो गया था. घर वाले ये देख डर से बाहर आ गए. उनके घर में नवजात शिशु होने की वजह से पूरे घर में दहशत का माहौल बन गया.

इसकी जानकारी घर के लोगों ने स्नेक रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी को दी. जितेंद्र सारथी ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया और पाया गया की धमना सांप एक कपड़े को निगल गया है. इससे सांप बहुत परेशान हैं. किसी तरह उसको रेस्क्यू कर पाने में सफल हुए जितेंद्र सारथी प्राइवेट पशु चिकित्सालय पहुंचे, जहां डॉक्टर मनमोहन की मदद ली गई. बड़ी सावधानी से डॉक्टर ने ऑपरेशन चालू किया, कुछ देर की मशक्कत के बाद सांप के मुंह में फंसे कपड़े को निकाल पाने में कामयाब हुए. कपड़ा निकलते ही सांप ने एक दम से शान्त होकर राहत महसूस की.

स्नेक रेस्क्यू टीम के जितेंद्र सारथी ने बताया कि ये कोरबा जिला का पहला मामला हैं. इस तरह की घटना बहुत ही कम देखने को मिलती हैं, जिसका वीडियो सोशल साइट्स पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. जितेंद्र सारथी ने सांप को जंगल में छोड़ दिया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here