बच्चों के सपोर्ट से सेंग ने शुरू की मॉडलिंग और बनी मिसेज टॉप इंडिया मॉडल-21 क्लासिक विनर

0
45


नई दिल्ली. मां, त्याग-बलिदान, प्रेम की जीती जागती मिसाल होती है. वह अपने बच्चों के लिए हमेशा अपनी खुशियों का त्याग करती है. अगर मां को परिवार से सपोर्ट मिल जाए तो वह बहुत कुछ कर सकती है. मदर्स डे पर हम एक ऐसी मां से आपको मिलाने जा रहे हैं, एक ऐसी मां से जिसे उसके बच्चों से सपोर्ट मिला और वह मॉडलिंग की दुनिया में अपना नाम कमा रही है. अरुणाचल प्रदेश के पश्चिमी केमांग जिले के रूपा की रहने वाली सेंग चोम थोंगोन ने पति की मृत्यु के बाद अकेले अपने बच्चों की परवरिश की. सेंग पेशे से खुद भी एक टीचर हैं. हालांकि, बच्चों की परवरिश के दौरान उन्हें कई चीजों को न चाहते हुए छोड़ना पड़ा, लेकिन वे हमेशा मुस्कुराती रहीं.

सिंगिंग, डांसिंग, मॉडलिंग की अपनी हॉबी को भी उन्होंने नजर अंदाज कर दिया. सेंग हमेशा की तरह लोगों की मदद और अपने टीचर होने के पेशे में बिजी रह रही थीं, तभी वक्त ने करवट बदली. कोरोना के कारण देश में लगे लॉकडाउन तो जैसे सेंग के लिए वरदान बनकर आया था. उन्हें उनके बच्चों ने मॉडलिंग शो मिसेज टॉप मॉडल-2021 में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया. सेंग पहले तो थोड़ा झिझकी, लेकिन बच्चों की जिद के आगे वे झुक गई और शो स्टेट लेवल पर ऑनलाइन रिजस्ट्रेशन करवाया. यहां जीत दर्ज करने के बाद वे में हुए शो के अगले पड़ाव नेशनल लेवल में भाग लिया. सेंग इस शो में क्लासिक विनर पुरस्कार से नवाजी गईं. इसके बाद उनकी लाइफ अलग हो गई. उन्हें रूपा के महिला वेलफेयर एसोसिएशन ने सर्टिफिकेट भी दिया है. सेंग को और भी कई सम्मान मिल चुके हैं. उन्हें रूपा एडीसी से फ्रंटलाइन वर्कर का एप्रिसिएशन भी मिल चुका है. सेंग को 11 जून को ओडिशा में सक्सेसफुल विमन अवॉर्ड भी दिया जाएगा.

वे बताती हैं कि बचपन में वे मॉडलिंग करने का सपना देखती थी, लेकिन कभी ऐसा हो नहीं पाया. एमएमटी मॉडल इंडिया ने मुझे चांस दिया और अपने दोस्तों, परिवार के सहयोग से मैं अपना सपना पूरा कर पाई. सेंग कई मॉडलिंग शोज में बतौर जज भी जा चुकी हैं. उनका जीवन में उद्देश्य है कि वे समाज सेवा में योगदान दे सकें व सिंगल मदर, विधवाओं को आगे बढ़ाने में हेल्प कर सकें और उनकी रोल मॉडल बन सकें. उनका मानना है कि अगर किसी विधवा, सिंगल मदर को परिवार से सहयोग मिल जाए और उसमें हुनर व कुछ करने का जज्बा है तो वह कुछ भी अचीव कर सकती हैं, जैसे उन्होंने किया है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here