बनारस की सड़कों पर उतरे 5,000 BJP कार्यकर्ता, झाड़ू लगाकर चलाया मेगा सफाई अभियान

0
10


अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) में स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए मंगलवार को विशेष अभियान चलाया गया. शहर से लेकर गांव तक जगह-जगह बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने झाड़ू लेकर सड़कों के साथ पार्क और अन्य जगहों पर सफाई अभियान चलाया. वाराणसी जिले में 350 से अधिक जगहों पर लगभग पांच हजार कार्यकर्ता इस अभियान में शामिल हुए. यह आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर चलाए जा रहे सेवा पखवाड़े के तहत किया गया.

वाराणसी के लंका स्थित मालवीय चौराहे पर महामना मदन मोदन मोहन मालवीय की प्रतिमा की साफ-सफाई और माल्यापर्ण के बाद इस अभियान की शुरुआत हुई. इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने झाड़ू लगाकर स्वच्छता अभियान चलाया. इसके अलावा जगह-जगह जागरूकता रैली भी निकाली गई. बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने इसकी शुरुआत की जिसके बाद शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में जगह जगह यह अभियान पूरे दिन चला.

350 जगहों पर चला स्वच्छता अभियान
कार्यालय निर्माण विभाग के सहसंयोजक हेमंत राज ने बताया कि वाराणसी शहर के 90 वार्ड के अलावा ग्रामीण क्षेत्र सहित कुल 350 जगहों पर स्वच्छता का यह मेगा अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान को चलाने के पीछे मकसद आमजनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना और पीएम नरेंद्र मोदी के इस प्रयास से सभी को जोड़ना है. जिससे हमारा मोहल्ला, वार्ड, शहर साफ हो पाए और हमारा देश बीमारियों से दूर रहे.

बता दें कि बीजेपी की ओर से समय-समय पर इस तरह के आयोजन चलाए जाते हैं.

Tags: Banaras news, Cleanliness Drive, Narendra modi, Up news in hindi, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here