बर्खास्त डॉ कफील खान देवरिया जिला अस्पताल में मरीजों का कर रहे इलाज, VIDEO ट्वीट होते ही मचा हड़कंप

0
38


देवरिया. यूपी के देवरिया जिले में एक ट्वीट ने लखनऊ (Lucknow) से लेकर देवरिया (Deoria) जिले तक के स्वास्थ्य महकमे की नींद उड़ा दी है और आनन-फानन में डीएम ने इस पूरे प्रकरण पर त्रिस्तरीय जांच कमेटी गठित कर दी है. दरअसल, यह ट्वीट गोरखपुर के चर्चित डॉ. कफील खान (Dr Kafeel Khan) ने किया है. बताते चलें कि देवरिया-कुशीनगर एमएलसी पद के लिए डॉ. कफील खान समाजवादी पार्टी से उम्मीदवार हैं और बीते दिनों वह एक घायल महिला का इलाज एम्बुलेन्स मे ही करने लगे. जब डॉ कफिल महिला का इलाज कर रहे थे तो कई दवाइयां और स्वास्थ्य उपकरण गायब थे. इस विडियो को डॉ कफिल ने ट्वीट कर स्वास्थ्य विभाग पर गंभीर आरोप लगाए.

डॉ कफील खान ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, “बहुत दुखी हूं, कल जिनको गोरखपुर रेफ़र किया था उनका इंतकाल हो गया. मिश्रा जी की मां जिस 108 एम्बुलेंस से लायी गयी थी उसका ऑक्सिजन सिलेंडर ख़ाली था. सदर हॉस्पिटल देवरिया में ना अंबु बैग था, ना लेरिंगोस्कोप था, ना ईटी ट्यूब, ना जीवन रक्षक औषधि। मिश्रा जी की मां का भी देहांत हो गया.”

स्वास्थ्य विभाग पर लगाया गंभीर आरोप

सेवा से बर्खास्त हो चुके डॉ कफील खान जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भी पहुंचे जहां उन्होंने कई मरीजों की जान बचाने की भरसक कोशिश की, लेकिन स्वास्थ्य उपकरणों और दवाइयों के अभाव में महिला की मौत हो गई. इस बात की जानकारी डॉ. कफिल ने ट्विटर के माध्यम से शासन-प्रशासन को दी.मामला संज्ञान में आते ही लखनऊ से लेकर देवरिया तक हड़कंप मच गया. वहीं, देवरिया जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों से पूछताछ शुरु हो गई. हालांकि इस पूरे प्रकरण को स्वास्थ्य महकमा और जिला प्रशासन दबाने में जुटा है, लेकिन डीएम आशुतोष निरंजन ने इस पूरे प्रकरण पर त्रिस्तरीय जांच कमेटी गठित कर दी है और जांच के बाद व्यापक कार्रवाई की बात कही है.

जांच कमेटी की रिपोर्ट का इन्तजार

इतना ही नहीं न्यूज़-18 के हाथ लगे ऐसे कई वीडियो हैं जिसमें डॉ. कफिल जिला अस्पलात के इमरजेन्सी वार्ड मे मरीजों का इलाज कर रहे हैं, हालांकि अभी देखना दिलचस्प होगा कि इस ट्वीट के बाद जो जांच कमेटी क्या रिपोर्ट देती है और क्या कार्रवाई होती है.

आपके शहर से (देवरिया)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Deoria news, Dr Kafeel Khan, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here