बांदा में दो गैंगस्टरों के अवैध निर्माणों पर चला बुलडोजर, PWD की जमीन पर किया था कब्जा

0
46


बांदा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) के निर्देश पर अपराधियों और अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ बुलडोजर चलाने की कार्रवाई जारी है. इस कड़ी में बांदा के नरैनी कस्बे में दो गैंगस्टर के आरोपियों द्वारा पीडब्ल्यूडी की जमीन पर अवैध रूप से निर्मित मकानों को बुधवार को प्रशासन ने ढहा दिया. प्रशासन का कहना है कि ये दोनों गैंगस्टर एक्ट में वांछित हैं और इन्होंने सड़क की जमीन पर अवैध रूप से मकान बना रखा था. मकान के अवैध रूप से निर्मित हिस्से को ध्वस्त कर दिया गया.

पूरा मामला नरैनी कोतवाली क्षेत्र के करतल रोड का है, जहां पर नरैनी के लहुरेटा गांव के रहने वाले गैंगेस्टर में वांछित दो अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की गई. यहां जियाउद्दीन और तौफीक ने पीडब्ल्यू की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करके अपने मकान बना रखे थे. इन दोनों के ऊपर दर्जन भर से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं और ये लंबे समय से फरार चल रहे हैं.

नरैनी के उपजिलाधिकारी रावेन्द्र सिंह ने बताया कि प्रशासन को जब जानकारी मिली कि इन अपराधियों ने दबंगई के बल पर सड़क की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करके मकान बना रखा है तो इसकी जांच कराई गई. इन दोनों के मकानों का काफी हिस्सा अवैध रूप से पीड्ब्लूडी की जमीन पर बना पाया गया. जिस पर कार्रवाई करते हुए बुलडोजर द्वारा दोनों गैंगस्टर अपराधियों के घरों के अवैध हिस्सों को पूरी तरह से ढहा दिया गया. बुलडोजर की कार्रवाई देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ भी एकत्रित रही. बुलडोजर से मकान ढहाने का यह जिले का पहला मामला है.

मामले की जानकारी देते हुए रावेंद्र सिंह उपजिलाधिकारी अधिकारी नरैनी ने बताया है कि गैंगस्टर के दो आरोपियों ने अपने घर के बाहर अवैध निर्माण किया था. जानकारी के बाद घर का मौका मुआयना कराया गया. जिसके बाद यह ज्ञात हुआ की गैंगस्टर के आरोपी लंबे समय से सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण किए हुए हैं. जांच के बाद आरोपियों के अवैध निर्माण को गिरा दिया गया है.

आपके शहर से (बांदा)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Banda News, Gangster, UP bulldozer action, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here