बाबर अली की हत्‍या को लेकर एक्‍शन में यूपी सरकार, CM ने किया मुआवजे का ऐलान, SHO पर कार्रवाई

0
38


कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) कुशीनगर (Kushinagar) में भाजपा समर्थक मुस्लिम युवक की हत्या के मामले में एक्शन में हैं. विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत का जश्न मनाने पर हुई मुस्लिम युवक की हत्या कर दी गई थी. इस पर सीएम ने मृतक परिवार को 2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. इसके साथ ही सीएम ने अधिकारियों को मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच करने का भी निर्देश दिया है. लापरवाही बरतने पर एसएचओ दुर्गेश सिंह को लाइन हाजिर किया गया है.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का जश्न मनाने और मिठाई बांटने पर एक मुस्लिम युवक की हत्या कर दी गई थी. इस मामले पर पुलिस एक्शन में हैं. मामले की जांच करने पहुंचे एसडीएम वरुण कुमार पांडे ने कहा- ‘हमें बताया गया कि पीड़िता ने जान से मारने की धमकी की शिकायत की थी, लेकिन तब कोई कार्रवाई नहीं की गई. एफआईआर दर्ज कर ली गई है. हम मामले की जांच कर रहे हैं.’

वहीं इस मामले में राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि कुशीनगर कांड के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. योगी सरकार ने राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति स्थापित कर दी है. यह जांच का विषय है और पुलिस जल्द ही आरोपी का पता लगा लेगी.

थाना प्रभारी दुर्गेश सिंह पर कार्रवाई
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भारतीय जनता पार्टी समर्थक बाबर अली की हत्या के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में रामकोला थाना प्रभारी दुर्गेश सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है. परिजनों पर थाना पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया था. बाबर अली की हत्या के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था, लेकिन हाथ पर हाथ धरी बैठी थी.

आरिफ ने किया था हमला

News 18 को जानकारी देते हुए लोगों का आरोप है कि आरिफ ने ही पहले बाबर पर हमला किया था. आरिफ और ताहिद ने उस पर ईंट मारी थी. ईंट से ही बाबर घायल हुआ था.

पुलिस की दिखी लापरवाही
बाबर हत्याकांड में पुलिस और प्रशासन की लापरवाही उजागर हुई थी. बाबर की पत्नी ने पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से गुहार लगाई थी. 2 फरवरी बाबर की पत्नी फातमा ने डीएम को प्रार्थना पत्र दिया था. बाबर की पत्नी फातमा ने एसपी को भी प्रार्थना पत्र दिया था. दोनों अधिकारियों ने रामकोला एसओ को निर्देशित किया था, लेकिन रामकोला थाना प्रभारी की ओर से लापरवाही बरती गई.

आपके शहर से (कुशीनगर)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Kushinagar Crime News, Up crime news, Yogi adityanath



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here