बाराबंकी में स्मैक तस्कर की करोड़ों की संपत्ति कुर्क, मुनादी के साथ प्रशासन ने की कार्रवाई

0
13


बाराबंकी. यूपी समेत देश के कई राज्यों में स्मैक की सप्लाई करने वाले बाराबंकी जिले के एक कुख्यात ड्रग तस्कर के खिलाफ बाराबंकी पुलिस-प्रशासन ने शिकंजा कसा है. तस्कर पर कार्रवाई करते हुए उसकी करोड़ों की संपत्ति की कुर्की की कार्रवाई की. रविवार को जिले के अफसर भारी फोर्स के साथ पहुंचे और तस्कर की तिमंजिला बिल्डिंग, जमीन और बाग समेत करोड़ों की संपत्ति ढोल नगाड़े के साथ मुनादी करते हुए कुर्क कर दी. पुलिस की इस कार्रवाई के बाद स्मैक तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है.

पुलिस-प्रशासन की यह कार्रवाई बाराबंकी जिले में जैदपुर थाना क्षेत्र के टिकरा उस्मा गांव में हुई. जहां पुलिस-प्रशासन ने गैंगेस्टर एक्ट के आरोपी हिस्ट्रीशीटर और कुख्यात मारफीन तस्कर मो. सहीम उर्फ कासिम की 4 करोड़ छह लाख 16 हजार से ज्यादा की संपत्ति ढोल-नगाड़े के साथ मुनादी करके जब्त कर ली गई. तस्कर मो. सहीम ने मार्फीन की तस्करी कर यह संपत्ति अर्जित की थी. यह कार्रवाई बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक मनोज पांडेय, एसडीएम सुमित यादव, सीओ सदर नवीन कुमार सिंह और तहसीलदार चंद्रकांत त्रिपाठी की अगुआई में हुई.

आपको बता दें कि आरोपी तस्कर मो. सहीम जैदपुर थाने में हिस्ट्रीशीटर है और गैंगस्टर एक्ट के एक मुकदमे में फरार चल रहा है. आरोपी ने ग्राम टिकरा उस्मा में रास्ते के ऊपर अवैध रूप से स्लैब डालकर दोनों मकानों को जोड़कर ओवरपाथ बनाया था. इस अवैध ओवरपाथ को हटाने के लिए संबंधित विभाग द्वारा निर्देशित किये जाने के बावजूद अतिक्रमण नहीं हटाया गया था, जिसे भी बीते दिनों लोक निर्माण विभाग, जिला पंचायत विभाग, राजस्व विभाग, विद्युत विभाग, विकास विभाग और थाना जैदपुर पुलिस की संयुक्त टीमों द्वारा बुलडोजर से ग्रामवासियों की उपस्थिति में ध्वस्त किया गया था.

वहीं इस कार्रवाई को लेकर बाराबंकी के अपर पुलिस अधीक्षक मनोज पांडेय ने बताया कि गैंगेस्टर एक्ट के आरोपी हिस्ट्रीशीटर और कुख्यात मारफीन तस्कर मो. सहीम उर्फ कासिम की 4 करोड़ छह लाख 16 हजार से ज्यादा की चल-अचल संपत्ति जब्त की गई है. जब्तीकरण की यह कार्रवाई जिलाधिकारी बाराबंकी के आदेश पर 14 (1) यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई है.

Tags: Barabanki News, Drug Smuggling, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here