बिकनी गर्ल अर्चना गौतम पर हमलावर हिंदूवादी संगठन, कांग्रेस प्रत्‍याशी बोलीं- मैं हस्तिनापुर की बेटी हूं – News18 हिंदी

0
14


मेरठ. कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Election) में सबसे ज्यादा महिलाओं को टिकट देने के दावे के साथ लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में मेरठ जिले की हस्तिनपुर विधानसभा सीट से अर्चना गौतम (Archana Gautam) को टिकट दिया है. अर्चना गौतम पेशे से मॉडल और अभिनेत्री हैं. वह साल 2018  में मिस बिकनी इंडिया भी रह चुकी हैं. कांग्रेस द्वारा उन्‍हें प्रत्‍याशी बनाए जाने के बाद उनकी तस्‍वीरों को लेकर हिन्‍दूवादी संगठनों ने आपत्ति जताई है. अखिल भारत हिंदू महासभा ने भी उन पर प्रहार किया तो इस पर कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना गौतम ने भी पलटवार किया है.

अखिल भारत हिंदू महासभा की ओर से उनके पहनावे पर किए जा रहे हमले पर कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना गौतम ने कहा, ‘मैं हस्तिनापुर की बेटी हूं, डरूंगी नहीं. कपड़ों को देखकर किसी का कैरेक्टर जज नहीं किया जा सकता. मैंने अंतरराष्ट्रीय प्लेटफार्म पर भारत का नेतृत्व किया है. हस्तिनापुर के विकास के लिए इस तरह की रुढ़िवादी सोच बदलना जरूरी है. प्रियंका चोपड़ा, हरनाज संधू से दिक्कत नहीं तो मुझसे क्यों?’

UP Election: कांग्रेस की बिकनी गर्ल चुनाव लड़ने को तैयार, सिजलिंग तस्‍वीरें देखकर आप भी कह उठेंगे…

गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने लड़की हूं लड़ सकती हूं टैगलाइन के साथ यूपी में कांग्रेस को महिलाओं के बीच मजबूती के साथ ले जाने की कोशिश शुरू की है. इसमें महिलाओं को सियासी भागीदारी देने की पैरवी भी है. इसी के चलते कांग्रेस ने जो सूची जारी की उसमें अर्चना गौतम का नाम भी है. अर्चना गौतम पेशे से मॉडल और अभिनेत्री हैं. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में किया है. उन्हें नवंबर 2021 में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करवाया था और पार्टी में शामिल होने दो महीनों के भीतर कांग्रेस ने उन्हें मेरठ जिले के हस्तिनापुर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बना दिया.

अभिनेत्री और मॉडल अर्चना गौतम ने प्रत्याशी बनाए जाने के बाद प्रियंका गांधी का आभार जताकर चुनाव जीतने पर विकास और पर्यटन के क्षेत्र में काम करने की बात कही थी. दूसरी तरफ, उनके प्रत्याशी बनते ही सोशल मीडिया पर उनकी कई तस्वीरें वायरल होने लगीं. हिंदू महासभा और कुछ अन्य संगठनों ने उनकी तस्‍वीरों को वायरल कर उनपर कमेंट करने लगे. इस पर अब अर्चना ने मोर्चा खोलकर साफ कह दिया कि किसी के कपड़े देखकर उसके चरित्र का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता. इस रूढ़िवादी सोच को बदलना जरूरी है. कांग्रेस की हस्तिनापुर विधानसभा से प्रत्याशी अर्चना गौतम की उम्र मात्र 26 वर्ष है. अभी लगभग 2 महीना पहले ही उन्होंने कांग्रेस ज्वाइन की थी.

आपके शहर से (मेरठ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Bikini girl archana gautam, Congress Candidate Archana Gautam, Meerut news, UP Assembly Election



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here