बिहटा ESIC अस्पताल में शुरू हुआ कोरोना के मरीजों का इलाज, दवा-ऑक्सीजन की नहीं होगी किल्लत 100 bed covid hospital starts at esic bihta near patna bramk

0
32


पटना से सटे बिहटा में शुरू हुआ 100 बेड का कोविड अस्पताल

Bihar ESIC Covid Hospital: पटना से सटे बिहटा में शुरू हुए 100 बेट के इस अस्पताल का लाभ पटना के अलावा आरा-बक्सर के लोगों को भी मिलेगा. इस अस्पताल की बेड क्षमता भी बढ़ाई जा रही है.

पटना. बिहार में जारी कोरोना के कहर के बीच अच्छी खबर पटना से सटे बिहटा से है जहां बिहटा ईएसआइसी अस्पताल (Bihar ESIC Hospital) में 100 बेड पर कोरोना मरीजों का इलाज शुरू हो गया है. रविवार को 17 मरीजों को भर्ती किया गया. खास बात यह है कि इस अस्पताल में आइसोलेशन (Corona Isolation) के लिए ही साधारण मरीजों का इलाज किया जा रहा है. यहां दवाईयों के साथ ऑक्सीजन की जरूरत वाले मरीजों को राहत मिलेगी. 200 बेड के अस्पताल को डीआरडीओ द्वारा शुरू किया जाना है जिसमें फिलहाल 100 बेड हैं. अगले तीन दिनों में इस अस्पताल में और 100 बेड की व्यवस्था किये जाने की बात की जा रही है. यहां कोरोना मरीजों के लिए डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती कर दी गयी है. गौरतलब है कि पिछली बार बिहटा ईएसआइसी अस्पताल में 500 ऑक्सीजन बेड के साथ कोविड अस्पताल बनाया गया था लेकिन इस बार 50 बेड का अस्पताल बनाने में ही पसीने छूट रहें थे. रविवार को जिलाधिकारी डॉ चंद्रशेखर सिंह , एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने बताया कि सोमवार से यहां कोरोना संक्रमितों को भर्ती किये जाने का कार्य शुरू कर दिया जायेगा, इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. डॉक्टरों से लेकर स्वास्थ्यकर्मियों की तैनाती अस्पताल में कर दी गयी है. बिहटा इएसआइसी अस्पताल में 500 ऑक्सीजन बेड उपलब्ध है लेकिन काफी प्रयास के बावजूद मात्र 50 बेड पर ही मरीजों को भर्ती व इलाज किया जा सका था. आवश्यक व्यवस्था में देरी हो रही थी जिसके बाद जिला प्रशासन ने अपने स्तर पर अस्पताल में 100 आइसीयू बेड पूरी तरह तैयार किया. इस अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन की आपूर्ति जिला स्तरीय ऑक्सीजन प्रबंधन कोषांग द्वारा उद्योग विभाग में गठित कोषांग से समन्वय स्थापित कर की जायेगी.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here