बिहार एएनएम के 8 हजार से अधिक पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज, जानें डिटेल– News18 Hindi

0
21


Bihar ANM Recruitment 2021. राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार (State Health Society Bihar) ने एएनएम के 8853 पदों पर भर्तियां निकाली है. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि आज है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है. वह एसएचएसबी की आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org के जरिए 21 जुलाई 2021 शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वह नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें. नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा. अन्य उसे रद्द भी किया जा सकता है.

Bihar ANM Recruitment 2021: शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी  मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से एएनएम में डिप्लोमा होना चाहिए. साथ ही अभ्यर्थी का पंजीकरण राज्य नर्सिंग परिषद में होना चाहिए.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को तीन वर्ष और एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को पांच वर्ष की छूट दी गई हैं.

चयन प्रक्रिया

इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन सीबीटी परीक्षा में प्राप्त नंबरों के आधार पर तैयारी की गई मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाएगा. अभ्यर्थी इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

आवेदन फीस

सामान्य वर्ग के पुरूष अभ्यर्थियों के लिए 500 रुपए और महिला अभ्यर्थियों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. वहीं एससी व एसटी के सभी अभ्यर्थियों को 250 रुपए आवेदन फीस देनी होगी.

इतना मिलेगा मानदेय

इन पदों पर चयनित अभ्यर्थियों को 11,500  रुपए प्रति माह मानदेय मिलेगा.

यह भी पढ़ें –
Sarkari Naukri 2021: राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल में विभिन्न पदों के लिए नौकरियां, 10वीं पास भी करें आवेदन
Sarkari Naukri: नेशनल इंस्ट्रक्शनल मीडिया इंस्टीट्यूट कंसल्टेंट्स की वैकेंसी, सैलरी 45000 तक

Bihar ANM Recruitment 2021: महत्वपूर्ण तिथियों

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 1 जुलाई 2021

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 21 जुलाई 2021

आधिकारिक वेबसाइट – statehealthsocietybihar.org

यहां देखें नोटिफिकेशन

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here