बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, 12 घायल और 15 लापता| 15 jawans missing after Sukma encounter said Chhattisgarh Police Sources nodark

0
54


मुठभेड़ में शहीद कुछ जवानों के शव मिल गए हैं.

बीजापुर (Bijapur) में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों (Naxalite) के बीच हुई मुठभेड़ अब तक छह जवान शहीद हुए हैं. छत्तीसगढ़ पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस मुठभेड़ के बाद से 21 जवान लापता हैं.

बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों (Naxalite) के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक छह जवानों के शहीद होने के साथ 30 के घायल होने की खबर है. यही नहीं, छत्तीसगढ़ पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस मुठभेड़ के बाद से 21 जवान लापता हैं. बता दें कि बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के सिंगरेल और पुर्णिया के बीच के इलाके में मुठभेड़ हुई थी. इस दौरान न सिर्फ सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचा बल्कि कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. जानाकारी के मुताबिक, मुठभेड़ के वक्‍त मौके पर 200 से ज्यादा नक्सली मौजूद थे. वहीं, इस घटना में घायल जवानों के रेस्‍क्यू के लिए दो एमआई 17 हेलिकॉप्टर लगाए गए थे.

छत्तीसगढ़ पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शनिवार को सुकमा में हुई मुठभेड़ के बाद कम से कम 21 जवान लापता हैं. मुठभेड़ में जान गंवाने वाले छह जवानों में से 2 जवानों के शव बरामद हुए हैं. घायल हुए जवानों में से 23 को बीजापुर अस्पताल और 7 को रायपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, बस्तर आईजी सुंदरराज ने जानकारी देते हुए बताया कि घटनास्थल के आसपास नक्सलियों के बटालियन की टीम के मौजूद होने का अंदेशा अभी भी है. बैकअप पार्टी सावधानी से आगे बढ़ रही है. वहीं, सुरक्षा बलों को दावा है कि बीजापुर इनकाउंटर में 15 से अधिक नक्‍सली ढेर हुए हैं.

Youtube Video

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कही यह बातइस घटना को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ में माओवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए हमारे वीर सुरक्षाकर्मियों के बलिदान को नमन करता हूं. राष्ट्र उनके शौर्य को कभी नहीं भूलेगा. मैं उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. हम शांति और प्रगति के इन दुश्मनों (नक्सलियों) के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात करने के साथ उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. इसके अलावा सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह ऑपरेशनल कार्य और स्थिति का जायजा लेने के लिए आज सुबह छत्तीसगढ़ पहुंचे गए हैं. उन्‍होंने बताया कि लापता 21 सुरक्षाकर्मियों में से 7 सीआरपीएफ के हैं.

इससे पहले डीआईजी नक्सल ओपी पाल ने जानकारी दी कि 2 अप्रैल की रात को जवान ऑपरेशन के लिए निकले थे. इस दौरान बीजापुर और सुकमा से सीआरपीएफ, डीआरजी, एसटीएफ और कोरबा के जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया. बीजापुर के तररेम से 760, उसूर से 200, पामेड़ से 195, सुकमा के मीनपा से 483 और नारसापुरम से 420 जवान इस ऑपरेशन में थे.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही बस्तर रेंज के नारायणपुर जिले में भी नक्सलियों ने डीआरजी के जवानों को निशाना बनाया था. इसमें 4 जवानों की शहादत हुई थी. इसके बाद आज फिर से नक्सलियों की मुठभेड़ बीजापुर में डीआरजी जवानों के साथ हुई है. बताया जा रहा है कि बीजापुर में डीआरजी के करीब 5 जवान बुरी तरह घायल हुए हैं.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here