बीजेपी के पूर्व विधायक संगीत सोम का विवादित बयान, कहा- 92 की तरह अब 22 में ज्ञानवापी मस्जिद ध्वस्त करेंगे

0
26


मेरठ. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक संगीत सोम का एक विवादित वीडियो काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में वह ज्ञानवापी मस्जिद को ध्वस्त करने की बात करते सुने जा सकते हैं. इस वायरल वीडियो में संगीत सोम ने कथित रूप से कहा कि वर्ष 1992 में बाबरी मस्जिद की तरह अब 2022 में ज्ञानवापी मस्जिद ध्वस्त करेंगे.

यह वीडियो मेरठ के ज्वालागढ़ चौराहे पर आयोजित महाराणा प्रताप की जयंती समारोह का है. हालांकि न्यूज़18 स्वतंत्र रूप से इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है. इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शरीक हुए बीजेपी के पूर्व विधायक संगीत सोम को इस वीडियो में कहते सुना जा सकता है, ‘उन्हें उस दिन समझ जाना चाहिए था कि जब सन 92 में एक खंडहर रूपी मस्जिद को ध्वस्त किया था. समझ जाना चाहिए कि देश किस तरफ जा रहा है. समझ जाना चाहिए था कि कारसेवकों ने इस मस्जिद को आज ध्वस्त किया है. अब हिन्दुस्तान इस तरह की एक भी मस्जिद छोड़ने नहीं जा रहा है भाई.’

संगीत सोम कहते हैं कि रामलला वर्षों तिरपाल में रहे और एक दिन जब लोगों का बांध टूटा तो तथाकथित मस्जिद की एक भी ईंट का पता नहीं चला. वह कहते हैं, ‘वह 92 था… यह 22 है. औरंगजेब जैसे लोगों ने मंदिर तोड़कर ज्ञानवापी मस्जिद बनवा दी. अब मंदिर वापस लेने का समय आ गया है.’

उन्होंने कहा कि बनारस में भगवान काशीनाथ का मंदिर बनाया जाएगा. अब काशीनाथ मंदिर को उसी रूप में लेकर आया जाएगा. ज्ञानवापी मस्जिद को ध्वस्त कर भगवान भोलेनाथ का परिवार बसाकर संपूर्ण मंदिर बनाया जाएगा.

इस कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर करते हुए संगीत सोम के ट्विटर हैंडल से भी लिखा गया है, ‘औरंगज़ेब जैसे लोगों ने ज्ञानवापी मस्जिद बनवा दी, 92 में बाबरी व 22 में ज्ञानवापी की बारी है. मुसलमान आक्रांताओं ने मंदिर को तोड़कर जो मस्जिद को खड़ा किया था उसे वापस लेने का समय आ गया है.’ हालांकि सोम का यह हैंडल वेरिफाइड नहीं है.

Tags: Gyanvapi Mosque, Sangeet Som, UP BJP, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here