बुधिया के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए तैयार प्रयागराज का बादल, 8 अगस्त को CM योगी से करेगा मुलाकात

0
22


हाइलाइट्स

सीएम योगी से मिलने निकला प्रयागराज मासूम बादल
बुधिया सिंह का वर्ल्‍ड रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी

प्रयागराज. उड़ीसा का बुधिया सिंह तो आपको जरूर याद होगा. बुधिया ने 7 साल की उम्र में पुरी से भुवनेश्वर तक 65 किलोमीटर की दूरी महज 7 घंटे 2 मिनट में तय कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. इसी पर रिकॉर्ड को तोड़ने के इरादे से प्रयागराज के मांडा इलाके के 7 साल के बादल सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के लिए निकल पड़े हैं. बादल ने एक अगस्त को मिर्जापुर धाम में मां विंध्यवासिनी के दर्शन पूजन के बाद अपनी यात्रा शुरू की है. दौड़ते हुए 3 दिनों में बादल प्रयागराज पहुंचे हैं. बादल के साथ उनके कोच रजनीकांत और चचेरे भाई विकास भी हैं. दोनों लगातार विकास के साथ दौड़ लगा रहे हैं. वहीं बादल के पिता कृष्णकांत और मां अनीता देवी भी उनकी इस मिशन में उनके साथ हैं. लेकिन वे बाइक से सफर तय कर रहे हैं.

बादल सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर बुधिया का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए एक मौका देने की मांग करेंगे. इसके साथ ही बुधिया देश के लिए भी खेल कर गोल्ड मेडल जीतना चाहता है. बादल के पिता कृष्ण कांत बिंद मांडा थाना क्षेत्र के भौसरा नरोत्तम ललितपुर गांव के रहने वाले हैं. मूल रूप से खेती किसानी करने वाले कृष्णकांत के पास आमदनी का कोई दूसरा जरिया नहीं है. लेकिन अपने बच्चे की दौड़ के प्रति ललक को देखते हुए वे उसे एक धावक के रूप में देखना चाहते हैं. उनकी इच्छा है कि उनका बेटा बुधिया के रिकॉर्ड को तोड़े. बादल की मां अनीता देवी गृहणी हैं. लेकिन बेटे के सपने को पूरा करने के लिए इस मिशन में उसका पूरा साथ दे रही हैं.

UP: लखनऊ के PWD मुख्यालय के कमरे में मिला क्लर्क का शव, मचा हड़कंप

बादल की कोच रजनीकांत के मुताबिक बादल 65 किलोमीटर की दूरी तय कर बुधिया के रिकॉर्ड की बराबरी कर चुका है. लेकिन अब तक वह किसी रिकॉर्ड में दर्ज नहीं हुआ है. इसीलिए उनकी इच्छा है कि वह दौड़ कर सीएम आवास तक जाए. जिसके बाद सीएम के आदेश पर प्रतियोगिता का आयोजन हो और उसमें बादल वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए. बादल प्राथमिक विद्यालय सकरी में कक्षा-2 में पढ़ता है. लेकिन उसके सपने काफी ऊंचे हैं और वह देश के लिए गोल्ड मेडल लाना चाहता है. यही वजह है कि 7 साल की छोटी सी उम्र में वह बड़े मिशन के लिए निकल पड़ा है.

Tags: CM Yogi, Prayagraj News, Sports news, UP news, World record



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here