बेटी की शादी के एक दिन पहले पिता की उठी अर्थी, घर में था मातम का माहौल, फिर अचानक…

0
12


महराजगंज. यूपी के महराजगंज में पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है. असल में महराजगंज के पनियरा थाना क्षेत्र में राजेंद्र निषाद की बेटी के तिलक के दिन पहले ही नदी में डूबकर मौत हो गई थी. बेटी की शादी 11 मई 2022 को होना सुनिश्चित हुआ था एवं तिलक समारोह 5 मई को हुआ था. तिलक समारोह में बृहस्पतिवार को तड़के सुबह किसी सामान की खरीदारी के लिए पिता राजेंद्र निषाद साइकिल से बाजार की तरफ निकले थे. काफी देर होने के बाद परिवार वालों ने राजेंद्र की खोजबीन करनी शुरू कर दी और रात हो गई लेकिन राजेंद्र घर नहीं लौट कर आए. ग्राम प्रधान गांगी श्रावण गुप्ता ने तिलक का व्यवस्था कर परिवार व रिश्तेदारी के लोग तिलक के लिए भेज दिया. तिलक समारोह के चंद घंटे बाद परिवार को सूचना मिली कि राजेंद्र की लाश नदी में तैर रही है.

पनियरा पुलिस ने पिता का सिर से साया उठ जाने के बाद बेसहारा हुई बेटी का न सिर्फ धूमधाम से शादी कराई बल्कि सारे पिता के रस्म रिवाज भी इंस्पेक्टर पनियरा संजय सिंह और उनकी पुलिस टीम ने निभाई. पुलिस के इस बेहतर कार्य की चारों तरफ चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि बेटी की शादी के लिए पैसे का प्रबंध न हो पाने के कारण राजेंद्र केवट मानसिक तनाव में थे. इस दर्द भरी घटना को देखकर हर किसी की आंखें नम हो गई. राजेंद्र की मौत की सूचना पर खुशी का माहौल पल भर में गम में बदल गया और परिवार वालों ने कलेजे पर पत्थर रख तिलक समारोह को संपन्न कराया.

मथुरा में शाही ईदगाह के सर्वे के लिए दाखिल हुआ प्रार्थना पत्र, कोर्ट 1 जुलाई को करेगी सुनवाई

गांव व रिश्तेदारों की सूझबूझ से तिलक का कार्यक्रम तो हो गया. 11 मई बुधवार को जब महराजगंज जिले से अक्षय सहानी, बारात लेकर गांगी बाजार आते तो लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और खुब खातिर व्यवहार किया. पिता के न रहने पर अपने घर बड़े लोगों को देखकर वधू खुशी से फूले नहीं समाई. वहीं क्षेत्र के लोगों ने विधायक, ब्लाक प्रमुख, ग्राम प्रधान व थानाध्यक्ष की प्रशंसा कर रहे हैं. एसओ संजय कुमार सिंह ने कहा कि हमने उसी दिन ठान लिया था कि इस लड़की की शादी धूमधाम से करवाएंगे और पिता का न रहना करने नहीं देंगे और वहीं किया.

Tags: CM Yogi, Maharajganj News, Marriage news, UP DGP, UP news, UP Police उत्तर प्रदेश, Wedding Function, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here