बॉक्सिंग फेडरेशन के डायरेक्टर आरके सचेती का कोरोना से निधन, IOA ने जताया दुख- Boxing Federation of India Executive Director RK Sacheti dies battling Coronavirus

0
28


बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकारी निदेशक आरके सचेती का मंगलवार सुबह कोरोना से निधन हो गया. (AFI Twitter)

बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (BFI) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आरके सचेती (BFI ED RK Sacheti Died) का मंगलवार सुबह कोरोना से निधन हो गया. वो 56 साल के थे. वो दिल्ली के अस्पताल में बीते कुछ दिनों से कोरोना की जंग लड़ रहे थे.

नई दिल्ली. कोरोना से भारतीय बॉक्सिंग जगत को भी बड़ा नुकसान पहुंचा है. बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (BFI) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आरके सचेती (BFI ED RK Sacheti Died) का मंगलवार सुबह कोरोना से निधन हो गया. वो 56 साल के थे. वो दिल्ली के अस्पताल में बीते कुछ दिनों से कोरोना की जंग लड़ रहे थे. उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था. लेकिन उन्हें बचाने की तमाम कोशिशें नाकाम रही और मंगलवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया. उनक जान से बॉक्सिंग फेडरेशन के अलावा भारतीय ओलिंपिक और एथलेटिक्स संघ भी काफी दुखी है. बीएफआई ने एक बयान में कहा कि दुख और शोक की गहरी भावना के साथ, हम आपको सूचित करते हैं कि बॉक्सिंग फेडरेशन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आज सुबह इस दुनिया से चले गए. उनके जाने से खेल जगत का बड़ा नुकसान हुआ है. वो आईओसी की ओलिंपिक टास्क फोर्स कमेटी के सदस्य थे और उन्होंने देश में खेल को बढ़ावा देने के लिए बड़ा योगदान दिया था.

Youtube Video

IOA ने भी आरके सचेती के निधन पर दुख जतायाभारतीय ओलिंपिक संघ(IOA) ने भी उनकी मौत पर दुख जताया है. आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने एक बयान में कहा कि आईओए एसोसिएट के संयुक्त सचिव, BFI के कार्यकारी निदेशक और मेरे प्यार दोस्त राजकुमार सचेती के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. देश में ओलिंपिक और कॉमनवेल्थ गेम्स को बढ़ाने में उनका बड़ा योगदान था. 2016 में सचेती पहली बार बीएफआई के ईडी बने और इस साल की शुरूआत में महासंघ के चुनावों में अध्यक्ष अजय सिंह के दोबारा चुने जाने के बाद इस पद को बरकरार रखा.

बॉक्सिंग फेडरेशन के डायरेक्टर आरके सचेती का कोरोना से निधन, IOA ने जताया दुख- Boxing Federation of India Executive Director RK Sacheti dies battling Coronavirus

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने भी आरके सचेती के निधन पर दुख जताया(afi twitter)

एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने भी सचेती के निधन पर दुख जताया है. एएफआई के अध्यक्ष अदिल सुमारिवाला ने कहा कि मैं उन्हें 30 साल से जानता था वो देश में हुई कई बड़ी खेल प्रतियोगिताओं का हिस्सा रहे थे और कई युवाओं को इंडस्ट्री में उन्होंने मौका दिया.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here