भारतवंशी सौमित्र दत्ता ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी बिजनेस स्कूल के डीन बनाए गए, 1 जून को पद संभलेंगे

0
17


लंदन. ब्रिटेन की प्रतिष्ठित ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University, Britain) ने भारतवंशी सौमित्र दत्ता (Soumitra Datta) को अपने सैद बिजनेस स्कूल (Said Business School) का डीन बनाया है. सौमित्र दत्ता 1 जून को पद संभालेंगे. वे फिलहाल न्यूयॉर्क, अमेरिका की कॉरनेल यूनिवर्सिटी के एससी जॉन्सन कॉलेज ऑफ बिजनेस में मैनेजमेंट के प्रोफेसर हैं.

अपनी नई नियुक्ति पर प्रतिक्रिया देते हुए सौमित्र दत्ता (Soumitra Datta) ने कहा, ‘मैं ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी (Oxford University, Britain) के सैद बिजनेस स्कूल (Said Business School) में नई जिम्मेदारी के लिए बहुत रोमांचित हूं. मेरी बेटी सारा ने ऑक्सफोर्ड से ही ग्रेजुएशन किया है. मैं और मेरी पत्नी लॉर्डेस भी अच्छा वक्त वहां गुजार चुके हैं. हम दोनों ही ऑक्सफोर्ड के विविधतापूर्ण, जोशीले और लगातार नवाचार करने वाले समुदाय के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हैं.’

सौमित्र दत्ता (Soumitra Datta) की नियुक्ति पीटर टुफनो की जगह पर हुई है. पीटर टुफनो (Peter Tufano) ने 10 साल के अपने कार्यकाल के बाद जून 2021 में सैद बिजनेस स्कूल (Said Business School) के डीन पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से स्यू डॉप्सन अंतरिम डीन के तौर पर यह जिम्मेदारी संभाल रही हैं. इस पद पर दत्ता की नियुक्ति होने के बाद डॉप्सन ने कहा, ‘हम और हमारा स्कूल समुदाय प्रोफेसर दत्ता की उत्सुकता से राह देख रहे हैं. उनके पास वैश्विक नेतृत्व का समृद्ध अनुभव है. उससे हम सभी को लाभ होगा.

सौमित्र दत्ता के पास अपने क्षेत्र में 30 साल से ज्यादा का अनुभव है. इस वक्त वे ग्लोबल बिजनेस स्कूल नेटवर्क (Global Business School Network) के प्रमुख का पद भी संभाल रहे हैं. वे 13 साल तक इनसीड, फ्रांस (INSEAD, France) में बड़े पद संभाल चुके हैं. कई बड़ी वैश्विक कंपनियों के बोर्ड मेंबर हैं. वे वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (World Economic Forum) की ग्लोबल फ्यूचर काउंसिल ऑन इनोवेशन इकोसिस्टम की सहअध्यक्षता कर चुके हैं.

Tags: London, Oxford university



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here