भोपाल का कोलार इलाका आज रात से 9 दिन के लिए Lockdown, कई इलाके कंटेनमेंट घोषित

0
117


शहर के कोलार, बावड़िया कला इलाके कंटेनमेंट घोषित कर दिये गए हैं.

Bhopal.कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद वली कोरोना लगातार शहर के अलग-अलग इलाकों का दौरा कर रहे हैं. दोनों अफसर आज नये भोपाल के इस इलाके का जायजा लेने निकले थे. अफसरों ने दुकानदारों को भी सोशल डिस्टेंस का पालन करने के निर्देश दिये

भोपाल. मध्य प्रदेश के शहरी इलाकों में 60 घंटे के लॉकडाउन (Lockdown) के बाद अब एक और बड़ा फैसला लिया गया है. भोपाल का कोलार इलाका 9 दिन लॉकडाउन रहेगा. ये आदेश आज रात से लागू हो जाएगा. कलेक्टर अविनाश लवानिया ने इसका आदेश दे दिया है. इसी के साथ ही 9 दिन तक लॉकडाउन रहने वाला ये प्रदेश का पहला इलाका बन गया है. लॉकडाउन के दौरान इस इलाके में आवाजाही और दुकानें बाजार-संस्थान पूरी तरह बंद रहेंगे. कोलार के साथ बाबड़िया कला, गुलमोहर सहित कई इलाक़े कन्टेनमेंट जोन घोषित किये गए हैं.

कोलार, गुलमोहर कंटेनमेंट जोन घोषित
भोपाल का कोलार इलाका शहर का नया बसा इलाका है. इसमें बड़ी आबादी रहती है. कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रशासन ने इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. कोलार के वॉर्ड 80, 81, 82, 83, 84, 51, 52, 53 को मिलाकर कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. इस जोन में 2 लाख की आबादी रहती है. इस पूरे इलाके में अब लॉकडाउन रहेगा. कोचिंग संस्थान 15 दिन तक बंद रखने का आदेश दिया गया है.

भोपाल का कोलार इलाका आज रात से 9 दिन के लिए Lockdown, कई इलाके कंटेनमेंट घोषित

इलाकों का निरीक्षण
कलेक्टर अविनाश लवानिया और डीआईजी इरशाद वली कोरोना के हालात देखने के लिए लगातार शहर के अलग-अलग इलाकों का दौरा कर रहे हैं. दोनों अफसर आज नये भोपाल के इस इलाके का जायजा लेने निकले थे. अफसरों ने दुकानदारों को भी सोशल डिस्टेंस का पालन करने के निर्देश दिये, इससे पहले बुधवार रात पुराने भोपाल और बैरागढ़ इलाके में दोनों अफसरों ने दौरा किया था. उस दौरान कोरोना गाइड लाइन का पालन न करने पर एक पेट्रोल पंप सहित 158 दुकानें सील कर दी गयी थीं. इन दुकानों और संस्थानों पर लोग बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस के खड़े थे.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here