भड़काऊ भाषण देने के आरोप में सपा विधायक शहजील इस्लाम और जिला उपाध्यक्ष संजीव सक्सेना पर FIR दर्ज

0
38


बरेली. यूपी के बरेली जनपद में समाजवादी पार्टी के विधायक शहजिल इस्लाम द्वारा दिये गए भड़काऊ भाषण मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. हिन्दू युवा वाहिनी के नेता की तहरीर पर बारादरी थाने में सपा विधायक शहजिल इस्लाम और जिला उपाध्यक्ष संजीव सक्सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. सपा विधायक पर एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस निष्पक्ष जांच करने की बात कह रही है. दरअसल, बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र के अकाशपुरम कालोनी स्थित सपा जिला उपाध्यक्ष संजीव सक्सेना के आवास पर हुए सम्मान कार्यक्रम में सपा विधायक शहजिल इस्लाम ने भड़काऊ भाषण दिया था.

बता दें कि सम्मान कार्यक्रम में सपा विधायक शहजिल इस्लाम (Shahjil Islam) ने कहा था कि अब सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) की तानाशाही नहीं चलेगी. अगर वो कुछ बोलेंगे तो हम भी चुप नही रहेंगे. हमारी बंदूक से धुआं नहीं बल्कि गोली निलकेगी. मामले के तूल पकड़ने के बाद शहजिल इस्लाम के खिलाफ हिन्दू युवा वाहिनी ने प्रदर्शन किया था. हिन्दू युवा वाहिनी की मांग थी कि शहजिल इस्लाम के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए. युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओ की शिकायत पर सोमवार को बारादरी थाने में शहजिल इस्लाम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. पुलिस के अफसरों को दी गई तहरीर में हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अनुज वर्मा का कहना है कि मुख्यमंत्री योगी हिंदुओं की आस्था के प्रतीक हैं और उनके खिलाफ सपा के विधायक ने जो बयान दिया है उससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ सकता है. इसलिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए. पुलिस ने हिंदू युवा वाहिनी के नेता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.

इन धाराओं में केस दर्ज
एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि विवादित बयान देने के बाद धारा 153ए, 504, 506 आईपीसी के तहत समाजवादी पार्टी के विधायक शहजिल इस्लाम और सपा जिला उपाध्यक्ष संजीव सक्सेना के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. साक्ष्य के आधार पर निष्पक्ष जांच कर रही है.

आपके शहर से (बरेली)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Bareilly city news, Bareilly police, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here