मंडी में विधायक तो अपने, लेकिन वो गायब, कभी-कभी होते हैं दर्शन

0
20


सीएम जयराम ठाकुर और भाजपा विधायक अनिल शर्मा.

Politics of Himachal: हिमाचल प्रदेश में जल्द ही चार नगर निगमों के चुनाव होने जा रहे हैं. हाल ही में प्रदेश में पंचायत चुनाव हुए हैं. ऐसे में सियासी सरगर्मियां लगातार जारी है.

मंडी. हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) का कहना है कि प्रदेश में होने जा रहे नगर निगम चुनाव भाजपा कार्यकर्ताओं की असली अग्नि परीक्षा होगी, क्योंकि तीन नवगठित नगर निगमों में विधायक अपने हिसाब के नहीं है. यह बात उन्होंने मंडी में जारी संसदीय क्षेत्र के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में कही. उन्होंने कहा कि पालमपुर और सोलन (Solan) में कांग्रेस के विधायक हैं, जबकि मंडी (Mandi) में विधायक तो अपने हैं, लेकिन वे गायब रहते हैं और कभी-कभी ही उनके दर्शन होते हैं. जयराम ठाकुर ने कहा कि जहां भाजपा नहीं जीती है, वहां नगर निगमों में जीतना है और इसके लिए जो योजना बनानी है, उसे बनाकर जल्द से जल्द अंतिम रूप दिया जाना चाहिए.

इस बार मिथक तोड़ना है

जयराम ठाकुर ने कहा कि इस बार प्रदेश में इस मिथ तो तोड़ना है कि यहां सत्ताधारी दल की दोबारा सरकार नहीं बनती। एक बार भाजपा एक बार कांग्रेस के भ्रम को तोड़ते हुए दोबारा से भाजपा की सरकार को सत्ता में काबिज करना है और यह पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत से ही संभव हो सकता है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अभी से ही विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुट जाने का आह्वान भी किया.

और क्या बोले जयरामजयराम ठाकुर ने कहा कि जब कोई सगठन सत्ता में आता है तो उसके साथ बहुत से लोग जुड़ते हैं और जब संगठन सत्ता से बाहर होता है तो यह लोग भी किनारा कर लेते हैं, इसलिए संगठन के साथ ऐसे लोगों को जोड़ना है जो पार्टी की विचारधारा रखते हो. उन्होंने कहा कि इस प्रकार के प्रशिक्षण वर्ग पार्टी की विचारधारा और इतिहास से रूबरू होने का सबसे बेहतरीन माध्यम हैं. मौके पर मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, गोबिंद सिंह ठाकुर, सांसद राम स्वरूप शर्मा, जिलाध्यक्ष रणवीर सिंह और नगर परिषद की अध्यक्षा सुमन ठाकुरसहित सभी पदाधिकारी मौजूद रहे.






Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here