मंदिर की गद्दी को लेकर बाबाओं में विवाद, महंत चंदनपुरी पर बरसाई गोलियां-Dispute among Babas over the gaddi of the temple in hisar firing on Mahant Chandanpuri hrrm

0
128


हिसार में मंहत पर हमला

Firing in Hisar: मंहत चंदनपुरी के पेट में गोली लगी है और हाथों पर भी छरे के निशान हैं. फिलहाल उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

हिसार. हांसी में समाधा मंदिर के पूर्व मंहत चंदनपुरी पर मंगलवार को कुछ युवकों ने गोलियां (Firing) चला दी. महंत चंदनपुरी बरवाला रोड पर स्थित अपने खेतों की तरफ जा रहे थे और रास्ते में एक चाय की दुकान पर सिगरेट लेने के लिए रुके थे. इसी दौरान बाइक सवार युवक वहां पहुंचे और उनपर गोलियां बरसा दी. घायल महंत चंदनपुरी को नागरिक अस्पताल (Civil Hospital) लाया गया जहां से उनकी गंभीर हालत के मद्देनजर डॉक्टरों ने हिसार रेफर कर दिया.

नागरिक अस्पताल में घायल महंत चंदनपुरी ने आरोप लगाया कि समाधा मंदिर के गद्दीनशीन पांचमपुरी ने ये वारदात करवाई और वह गोली चलाने वाले युवकों के साथ थे. उन्होंने बताया कि पांचमपुरी बाबा गाड़ी में आगे-आगे चल रहे थे और साथ में दो बाइकों पर सवार युवक थे जिन्होंने उनपर गोली चला दी. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंचे गई. गंभीर हालत में मंहत चंदनपुरी को हिसार रेफर किया गया. उनके पेट में गोली लगी है और हाथों पर भी छरे के निशान हैं. वारदात के बाद पुलिस भी अलर्ट हो गई.

गद्दी को लेकर चल रहा विवाद

बता दें कि समाधा मंदिर की गद्दी को लेकर पंचमपुरी व चंदनपुरी के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा है. समाधा मंदिर में महंत चंदनपुरी लंबे समय तक रहे, लेकिन बाद में पांचमपुरी को मंदिर का गद्दीनशीन बनाया गया. इसी बात पर दोनों के बीच कई सालों से विवाद चल रहा है.कोर्ट में मामला विचारधीन

इससे पूर्व भी चंदनपुरी व पांचमपुरी महंत कई बार आपस में भिड़ चुके हैं. सैनीपुरा गांव में स्थिति जमीन को लेकर भी लंबे समय से दोनों के बीच विवाद है. हांसी की कोर्ट में भी दोनों बाबाओं के बीच कई मामले विचाराधीन हैं.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here