मणिपुर पुलिस में ASP बनीं ओलंपिक विजेता मीराबाई चानू, कहा-गर्व का क्षण

0
10


इंफाल. ओलंपिक रजत पदक विजेता सैखोम मीराबाई चानू (Mirabai Chanu ने शनिवार को इंफाल में मणिपुर पुलिस विभाग में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) के रूप में औपचारिक रूप से कार्यभार संभाल लिया है. उन्‍होंने मुख्यमंत्री नोंगथोम्बम बीरेन सिंह की उपस्थिति में कार्यभार लिया. एक ट्वीट में कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें साझा करते हुए, मीराबाई चानू ने लिखा, कि ‘मणिपुर पुलिस में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) के रूप में शामिल होना एक सम्मान की बात है. मैं मणिपुर राज्य और हमारे मुख्यमंत्री बीरेन सिंह सर को धन्यवाद देना चाहती हूं, जिन्होंने मुझे देश और यहां के नागरिकों की सेवा करने का मौका दिया.

एक अन्य ट्वीट में, मीराबाई चानू ने लिखा कि मैं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (खेल) के रूप में मणिपुर पुलिस कार्यालय में शामिल हुई. यह मेरे और मेरे माता-पिता के लिए गर्व का क्षण है, जिन्होंने मेरी यात्रा के हर चरण में मेरा साथ दिया. आपके बलिदान के लिए मां और पिताजी का धन्यवाद, मुझे आप दोनों को गौरवान्वित करने में खुशी हो रही है.

ये भी पढ़ें :  Delhi Corona News: दिल्ली में अचानक कैसे कम हो गए कोरोना केस, ये हो सकती है बड़ी वजह, देखें रिपोर्ट

ये भी पढ़ें : 10 दिन बाद भी संक्रमण फैला सकते हैं कोरोना पॉजिटिव, यूके में हुई स्‍टडी में हुआ खुलासा

मणिपुर की एक भारोत्तोलक मीराबाई ने टोक्यो ओलंपिक 2020 के पहले दिन महिलाओं के 49 किलोग्राम भारोत्तोलन में कुल 202 किलोग्राम (स्नैच में 87 किलोग्राम और क्लीन एंड जर्क में 115 किलोग्राम) भारोत्तोलन के साथ देश का पहला रजत पदक जीता था. मीराबाई चानू पहली भारतीय वेटलिफ्टर हैं जिन्होंने ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने का कारनामा किया है.

मीराबाई ने स्नैच में 87 किलो और क्लीन एंड जर्क में 115 किलो वजन उठाया. इस तरह मीराबाई ने कुल 202 किलो वजन उठाकर सिल्वर मेडल अपने नाम किया था. उन्‍‍‍‍‍‍होंने अंतरराष्ट्रीय एरीना में हर जगह खुद को साबित किया है. वह विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण, राष्ट्रमंडल खेलों में (2014 में रजत और 2018 में स्वर्ण) दो पदक और एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक भी जीत चुकी हैं.

Tags: Manipur, Mirabai Chanu





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here