मणिपुर से मेरठ पहुंचा 10 साल का आरव, छोटी उम्र में हजारों किलोमीटर साइकिल के पीछे छुपा है ये बड़ा संदेश

0
13


मेरठ. देशभक्ति से ओतप्रोत दस साल के एक बच्चे ने आजादी के अमृत महोत्सव को सेलिब्रेट करने के लिए अनोखा कदम उठाया. ये बालक साइकिल से देशाटन पर निकल पड़ा. वह 2600 किलोमीटर साइकिल चलाकर मेरठ पहुंचा. इस बालक का कहना है कि उसकी ये यात्रा नेताजी सुभाष चंद्र बोस को समर्पित है और यह उनकी 125 वीं जयंती पर दिल्ली के नेशनल वार मेमोरियल में समाप्त होगी.

ये बालक मणिपुर, नागालैंड, असम, वेस्ट बंगाल, बिहार, यूपी, हरियाणा होते हुए दिल्ली पहुंचेगा. बड़े होकर सेना ज्वाइन करने का सपना देखने वाले इस बालक का कहना है कि लोगों को देशभक्ति का संदेश देने के लिए वो साइकिल से सफर कर राह है. 10 साल का नन्हा साइकिलिस्ट 8 राज्यों में 2600 किलोमीटर का सफर तय करके जब मेरठ पहुंचा तो लोगों ने उसका फूल मालाओं और परशुराम की मूर्ति देकर सम्मानित किया.

मणिपुर के सीएम ने किया था साइकिल यात्रा को रवाना

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती और आजादी के अमृत महोत्सव पर 10 साल के आरव भारद्वाज यह यात्रा दिल्ली के वॉर मेमोरियल पर समाप्त करेंगे. मणिपुर से शुरू हुई इस यात्रा को मुख्यमंत्री ने हरी झंडी देकर रवाना किया था. 10 साल की उम्र में छठी क्लास का छात्र और 2600 किलोमीटर की साइकिल यात्रा सुनकर अजीब जरूर लगता है, लेकिन आरव ने ये कर दिखाया है.

सांसद ने किया सम्मानित, अमर जवान ज्योति को किया नमन

मेरठ हापुड़ लोकसभा सीट के सांसद राजेंद्र अग्रवाल के साथ आरव शनिवार सुबह मेरठ के शहीद स्मारक पहुंचे और अमर जवान ज्योति को नमन किया. क्रांति की बिगुल फूंकने वाले आजादी के 85 नायकों को आरव ने सैल्यूट किया. सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने आरव भारद्वाज को अब्दुल कलाम की जीवनी और एक प्रशस्ति पत्र भी भेंट किया.

Tags: Cycle, Meerut news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here