मतगणना सुबह 8 बजे से, बीजेपी, कांग्रेस में सीधी टक्कर । MP Damoh by election vote counting from 8 am big fight between BJP Congress

0
29


बीजेपी-कांग्रेस दोनों के लिए ये चुनाव प्रतिष्ठा का प्रश्न है.

दमोह उपचुनाव: बीजेपी और कांग्रेस के लिए यह चुनाव महत्वपूर्ण है. इसमें दोनों पार्टियों के बीच सीधी टक्कर है. मतगणना की तैयारियां पूरी हैं. अधिकारियों ने मोर्चा संभाल लिया है.

  • Last Updated:
    May 2, 2021, 7:03 AM IST

भोपाल/दमोह. दमोह उपचुनाव के नतीजे रविवार को आएंगे. सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरू होगी. इस उपचुनाव में बीजेपी और कांग्रेस में सीधी टक्कर है. मतगणना स्थान पर सभी का उपस्थित होने का समय सुबह 6 बजे होगा. अनुविभागीय दण्डाधिकारी (तेदूखेड़ा) सभी व्यवस्था की प्रभारी हैं. गौरतलब है कि 2 मई को 8 बजे से दमोह विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में शुरू होगी. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण राठी ने मतगणना स्थल पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट को जिम्मेदारी सौंपी है. मतगणना स्थल स्ट्रांग रूम के पीछे वाला बांऊड्री गेट पर नायब तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट हटा नीलू बागरी, मुख्य बांऊड्री गेट (महाराजा पैलेस के सामने) तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट हटा अनिल श्रीवास्तव, कॉलेज परिसर के एंट्री गेट पर नायब तहसीलदार एवं कार्यपालक मजिस्ट्रेट हटा रोहित राजपूत जिम्मेदारी निभाएंगे. अधिकृत व्यक्तियों को ही एंट्री मतगणना स्थल पर अधिकृत व्यक्तियों को ही प्रवेश मिलेगा. उम्मीदवार, पोलिंग एजेंट और मतगणना एजेंट को एंट्री लेटर के आधार पर ही मतगणना स्थल पर प्रवेश दिया जाएगा. विधानसभा क्षेत्र के मतगणना एजेंट को दूसरे कक्ष की मतगणना कक्ष में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. मतगणना एजेंट जिस टेबल के लिए नियुक्त किया गया है, वह अन्य टेबल पर नहीं जा सकेगा. भारत निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी, उपजिला निर्वाचन अधिकारी, रिटर्निंग अफसर, सहायक रिटर्निंग अफसर के अतिरिक्त अन्य किसी भी व्यक्ति को मतगणना स्थल पर मोबाइल ले जाने की अनुमति नही होगी.चाक-चौबंद व्‍यवस्‍था मध्‍य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी निर्देशानुसार दमोह में मतगणना में नियुक्त किए जाने वाले गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और माइक्रो ऑब्जर्वर का प्रथम रेण्डमाईजेशन कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी तरुण राठी की उपस्थिति में किया गया. रेण्डमाईजेशन प्रक्रिया के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी दमोह अभिषेक सिंह ठाकुर, रिटर्निंग अफसर राकेश सिंह मरकाम, प्रभारी अधिकारी एमओ एलडीएम विजय कुमार, डीआईओ एनआईसी मनोज कुमार शर्मा, एडीआईओ एनआईसी दशरथ प्रजापति मौजूद रहे.



<!–

–>

<!–

–>




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here