मथुरा में लगे लाखों रुपए की कीमत के RO प्लांट बने कबाड़, नगर निगम की अनदेखी के चलते यह हाल

0
20


रिपोर्ट:चंदन सैनी
मथुरा: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का सपना है कि हर शहर आधारभूत सुविधाओं के साथ स्मार्ट हो. ऐसे में जब बात मथुरा जैसे शहर की हो तो सुविधाओं को लेकर काफी अहम हो जाता है, क्योंकि यहां देश-विदेश से हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते-जाते रहते हैं. लेकिन अगर यह शहर अपने निवासियों की मूलभूत जरूरतों को ही पूरा नहीं कर पाए तो यहां कैसी स्मार्टनेस. जी हां, शहर में स्वच्छ पेय जल आपूर्ति के लिए लगे आरओ प्लांट सिर्फ सफेद हाथी बन कर रह गए हैं. श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए यहां नगर पालिका के द्वारा आरओ प्लांट लगवाए गए थे. लेकिन कुछ दिन चलने के बाद यह आरओ प्लांट अब कबाड़ में तब्दील हो गए हैं. लाखों रुपए की लागत से लगे ये आरओ प्लांट अब अपनी ही बदहाली की दास्तां अधिकारियों को सुना रहे हैं.

आरओ प्लांट के केयरटेकर हैं नदारद
मथुरा में लाखों रुपए प्लांट लगवाने में खर्च तो कर दिए गए, लेकिन इन प्लांटों से पानी की एक बूंद तक नहीं निकलती. शहर में ऐसे 8 आरओ प्लांट लगवाए गए थे, जिससे स्थानीय लोगों के साथ-साथ यहां आने वाले श्रद्धालु स्वच्छ पानी पी सकें, लेकिन यहां श्रद्धालु आरओ प्लांट को देखकर खुद शर्मिंदा हो जाते हैं. उन्हें दुकान से बोतल या पानी के पाउच खरीद घर पीना पड़ता है. गर्मी में स्थानीय लोगों के साथ-साथ श्रद्धालु भी परेशान होते हैं. इतना ही नहीं जिम्मेदार अधिकारियों को कोसते नजर आते हैं जिन पर इसकी देखरेख का जिम्मा है. भूतेश्वर तिराहे पर सफेद हाथी बन कर खड़ा यह आरओ प्लांट अपनी बदहाली की दास्तां यहां से गुजरने वाले प्रत्येक अधिकारी को सुनाता है. लेकिन कोई भी अधिकारी इस आरओ प्लांट की तरफ ध्यान नहीं देता. आरओ प्लांट की केयरटेकर के लिए रखे गए लोग भी नदारद हैं.

क्या आरओ प्लांट लगवा देना ही सब कुछ है?
NEWS18 LOCAL की टीम ने जब नगर निगम के महापौर मुकेश आर्य बंधु से बात की तो महापौर ने पहले तो अपनी बड़ाई करते हुए कहा कि उन्होंने शहर में 8 आरओ प्लांट लोगों की सुविधा अनुसार लगवाए हैं. वहीं जब महापौर से यह सवाल किया गया कि अधिकतर आरओ प्लांट खराब हैं तो महापौर मुकेश आर्य बंधु कुछ देर तो चुप रहे और अपनी बंगले को झांक कर बोले कि जल्द ही इन प्लांटों को सही करा दिया जाएगा.

Tags: Mathura news, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here