मदरसों को लेकर यति नरसिंहानंद के बिगड़े बोल, अलीगढ़ में दर्ज हुई FIR

0
63


हाइलाइट्स

अलीगढ़ में एक धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होने आए थे यति नरसिंहानंद
मदरसा से लेकर ज्ञानवापी तक के मामले में रखी अपनी राय
विवादित टिप्पणी को लेकर पुलिस ने दर्ज की FIR

अलीगढ़. अपने विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले स्वामी यति नरसिंहानंद, एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में हैं. जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद ने रविवार को अलीगढ़ में फिर विवादित बयान दे दिया. उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और मदरसों के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. अपने विवादित बयान में उन्होंने मदरसा विद्यार्थियों के साथ चीन की तरह व्यवहार करने की सलाह दी. जिसको लेकर अब सियसत गर्म होने के आसार हैं.

मदरसों को लेकर विवादित बयान
दरअसल, स्वामी नरसिंहानंद एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए हुए थे. इस दौरान जब पत्रकारों ने एएमयू में अमुटा चुनाव को रद्द किए जाने से संबंधित सवाल किया तो उन्होंने एएमयू पर विवादित टिप्पणी कर दी. उन्होंने यहां तक कहा कि इस संस्थान में आजादी से पहले भारत के विभाजन की नींव रखी गई थी. उन्होंने कहा कि कुछ लोग हिंदुओं के घर पर घात लगाए बैठे हैं. इस दौरान स्वामी नरसिंहानंद ने मदरसों को लेकर आपत्तिजनक बयान दे डाला. उन्होंने कहा कि मदरसे के छात्रों के साथ चीन की तरह व्यवहार करना चाहिए. नरसिंहानंद के विवादित बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है.

लखीमपुर की घटना पर कही ये बात
स्वामी नरसिंहानंद ने लखीमपुरी खीरी की घटना पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि यह अपराध नहीं बल्कि धार्मिक उन्माद का परिणाम है. इसे समझेंगे तभी समाज सुरक्षित हो पाएगा अन्यथा आने वाले समय में स्थितियां और खराब हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से मां-बाप के सामने बेटियों को खींचकर दुष्कर्म किया गया है, वह एक चेतावनी है. लोगों को सचेत रहने की आवश्यकता है. ज्ञानवापी से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि अब हिंदू समाज जाग्रत हुआ है, हम न्याय लेकर रहेंगे.

पुलिस ने लिया संज्ञान
जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद के मदरसा विद्यार्थियों को लेकर विवादित बयान पर अलीगढ़ पुलिस ने संज्ञान लिया है. एसपी सिटी कुलदीप गुणावत ने बताया कि देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस की ओर से स्वामी नरसिंहानंद, कार्यक्रम के आयोजक पूजा शकुन पांडे और उनके पति अशोक पांडे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Tags: Aligarh news, Aligarh University, Chief Minister Yogi Adityanath, Uttarpradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here