मनीष गुप्ता हत्याकांड: मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर के तीन मंजिला मकान पर चला बुलडोजर

0
26


लखनऊ. गोरखपुर (Gorakhpur) के एक होटल में हुई कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्‍ता की हत्‍या के मामले (Manish Gupta murder case) में योगी सरकार एक बार फिर एक्शन में है. रविवार को हत्याकांड के मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर जगत नारायण के चिनहट स्थित तीन मंजिला मकान पर बुलडोजर चला दिया गया. इंस्पेक्टर ने यह मकान लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी (एलडीए) से बिना नक्शा पास कराए बनाया था, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है. मनीष हत्या मामले में इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह समेत 6 लोग नामजद हुए थे. अभी भी 6 पुलिसकर्मी जेल में सजा काट रहे हैं.

जानकारी के मुताबिक मानीष गुप्ता हत्याकांड के मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर जगत नारायण का लखनऊ के चिनहट में 3 मंजिला मकान था, जिसे सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद ढहाने की कार्रवाई शुरू कर दी गई. बताया गया कि यह मकान एलडीए से बिना नक्शा पास कराए बनाया गया था. यहां चिनहट के सतरिख रोड स्तिथ देवराजी विहार में जगत नारायण ने 900 स्क्वायर फीट में 3 मंजिला आलीशान मकान बनाया गया था, जिसे बुलडोजर ले जाकर ढहा दिया गया.

प्रशासन की कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया था. प्राधिकरण के अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा ने बताया कि काफी हिस्सा तोड़ दिया गया है. इस कार्रवाई को लेकर क्षेत्र में खासी चर्चा रही. अधिकारियों ने बताया कि पिछले साल गोरखपुर के एक होटल में पुलिस की छापेमारी के दौरान कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की मौत में कथित रूप से शामिल आरोपी पुलिस इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह का लखनऊ में आवास, प्रशासन द्वारा ध्वस्त किया जा रहा है.

क्‍या था पूरा मामला
बीते वर्ष कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्‍ता की गोरखपुर के एक होटल में आधी रात को घुसे पुलिसकर्मियों ने हत्‍या कर दी थी. मनीष अपने कुछ दोस्‍तों के साथ गोरखपुर घूमने आए थे और वह यहां रामगढ़ताल थाना क्षेत्र स्थित एक होटल में ठहरे थे. आरोप है कि चेकिंग के नाम पर घुसी पुलिस ने विवाद के बाद मनीष को इतनी बुरी पीटा कि उनकी मौत हो गई. इस मामले में रामगढ़ताल थाना क्षेत्र के तत्‍कालीन थानाध्‍यक्ष सहित छह पुलिसकर्मी गिरफ्तार किए गए थे.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Gorakhpur news, Lucknow news, UP bulldozer action, Yogi adityanath



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here