महंत नरेन्द्र गिरि के कमरे से भारी मात्रा में कैश और ज्वेलरी बरामद, मौत के एक साल बाद सीबीआई ने खोला कमरा

0
64


प्रयागराज. साधु संतों की सर्वोच्च संस्था अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि के जिस कमरे को गुरुवार को सीबीआई की मौजूदगी में खोला गया है, उस कमरे से भारी मात्रा में कैश और ज्वैलरी बरामद हुई है. सीबीआई की टीम दोपहर लगभग दो बजे से बंद कमरे से मिले कैश ,ज्वेलरी और अन्य सामानों की लिस्ट तैयार कर रही है. मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद हैं.

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरी के बंद कमरे से मिले कैश और ज्वैलरी करोड़ों की बताई जा रही हैं. इस कार्रवाई के दौरान महंत नरेंद्र गिरि के उत्तराधिकारी महंत बलवीर गिरी भी मौजूद हैं. सीबीआई बंद कमरे से मिले सामानों को उनको सुपुर्द कर सकती है. अभी इस कार्रवाई में और वक्त लग सकता है. लेकिन इस बीच मठ के गेट को बंद कर दिया गया है. बाहर से कोई भी व्यक्ति बिना सीबीआई की इजाजत के अंदर नहीं जा सकता है. मठ के अंदर से भी किसी व्यक्ति को बगैर इजाजत बाहर जाने की अनुमति नहीं है. सीबीआई की यह कार्रवाई अभी कई घंटे और चल सकती है.

महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के तकरीबन एक साल बाद सीबीआई की टीम गुरुवार को फिर से सरकारी अमले के साथ प्रयागराज के श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में पहुंची है. सीबीआई की टीम के साथ एसीएम थर्ड, एसीएम फोर्थ, तहसीलदार सदर और सीओ फोर्थ मौजूद हैं.

गौरतलब है कि अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि 20 सितंबर 2021 को मठ के गेस्ट हाउस में फंदे में लटके पाए गए थे. महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के बाद प्रयागराज पुलिस ने मठ के दो कमरों को सील किया था. एक वह कमरा, जिसमें महंत नरेंद्र गिरि का शव संदिग्ध हालत में फंदे से लटकता हुआ पाया गया था और दूसरा वह कमरा जिसमें महंत नरेंद्र गिरि रहते थे. जिस कमरे में महंत नरेंद्र गिरी का शव फंदे से लटकता पाया गया था, वह केस प्रॉपर्टी है. मुकदमे का ट्रायल अभी शुरू नहीं हुआ है. ऐसे में वह कमरा सिर्फ अदालत के आदेश से ही खोला जा सकता है. लेकिन पहली मंजिल के जिस कमरे में महंत नरेंद्र गिरि रहते थे, उसे आज खोला गया है.

मठ के मौजूदा महंत बलवीर गिरि ने कमरा खोले जाने को लेकर कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी. अदालत के आदेश पर सीबीआई की टीम आज पुलिस व मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कमरे को खोला है. सीबीआई की कार्यवाही पूरी होने के बाद ही कमरे में क्या कुछ सामान मिला है इसका आंकड़ा सामने आ सकेगा.

Tags: CBI, Prayagraj News, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here