महराजगंज: डीपी में डीएम की फोटो लगाकर जालसाज अधिकारियों से मांग रहा रुपये, मुकदमा दर्ज

0
32


महराजगंज. जिले के कई अधिकारियों के पास डीएम सत्येंद्र कुमार की फोटो लगे व्हाट्सएप नंबर से मैसेज गया. मैसेज में पहले तो अधिकारियों को हड़काया गया और बाद में उनसे रुपयों की डिमांड की गई. इसी तरह का मैसेज अपर जिलाधिकारी के पास भी पहुंच गया तो अपर जिलाधिकारी ने जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार से इस बाबत जानकारी लेनी चाही, तब जाकर मामला खुला. किसी जालसाज द्वारा डीएम की फोटो का इस्तेमाल कर जिले के अधिकारियों को धमकाया जा रहा था और उनसे रुपए ऐंठने की कोशिश की गई थी.

इस बात की शिकायत जैसे ही एसपी डॉक्टर कौस्तुभ को मिली उन्होंने जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार की तहरीर पर स्थानीय थाना कोतवाली में धोखाधड़ी और आईटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कर लिया. अब इस पूरे मामले की कोतवाली पुलिस जांच करने में जुटी हुई है. बता दें कि मोबाइल नंबर 6306152386 से जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार की फोटो लगी व्हाट्सएप  मैसेज भेजकर पहले अधिकारियों को उनके क्रियाकलाप और कार्यों को लेकर धमकी और चेतावनी दी गई. उसके बाद उनसे रुपयों की डिमांड की गई. कई अधिकारियों के पास इस तरह के मैसेज गए तो वह अपनी गलती मान कर चुपचाप पैसों के इंतजाम में लग गए, लेकिन जब इस तरह का मैसेज अपर जिलाधिकारी पंकज वर्मा के पास गया तो अपर जिलाधिकारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम को पूरी बात बताई.

जालसाज का पता लगाने में जुटी पुलिस
जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार की फोटो लगे व्हाट्सएप नंबर से रुपए मांगने की बात सत्य पाई गई. इसके बाद जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार की तहरीर पर पुलिस अधीक्षक डॉ कौस्तुभ ने स्थानीय कोतवाली थाना मे आईपीसी की धारा 419, 420, 66d आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया.अब पुलिस फर्जी मैसेज भेजने वाले जालसाज के बारे मेे पता लगायेगी.

Tags: Maharajganj News, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here