महाराजगंज: भारत-नेपाल सीमा से खुलेआम हो रही चीनी की तस्करी, सुरक्षाबलों को भनक तक नहीं!

0
43


हाइलाइट्स

महाराजगंज की बॉर्डर सीमा पर खुलेआम हो रही चीनी तस्करी
आए दिन सामने आते हैं तस्करी के मामले

महाराजगंज: भारत-नेपाल की सीमा पर बड़े पैमाने में चीनी तस्करी का मामला सामने आया है. यहां रोजाना सैकड़ों पिकअप पर लदी चीनी को साइकिल से नेपाल पहुंचाया जाता है. पूरा मामला नेपाल की सीमा से जुड़ने वाले उत्तर प्रदेश के महाराजगंज का है. बताया गया कि यहां साइकिल में चीनी की बोरियों को रखकर पगडंडी रास्तों के जरिए नेपाल ले जाया जाता है. न्यूज18 डिजिटल वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

चीनी तस्करी का एक्सक्लूसिव वीडियो न्यूज18 के हाथ लगा है. आपको बता दें कि महाराजगंज जनपद की लगभग 84 किलोमीटर खुली सीमा नेपाल बॉर्डर से सटी हुई है. कच्चे रास्ते पर आए दिन तस्करी की खबरें आती हैं. पूर्व में यहां से खाद तस्करी का मामला भी सामने आया था. इस बार भारत से नेपाल तक चीनी भेजे जाने का वीडियो सामने आया है.

इस क्षेत्र में हो रही तस्करी
पूरा मामला महाराजगंज जनपद के ठूठीबारी थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर चौकी क्षेत्र का है. जहां से चीनी तस्करी का यह वीडियो सामने आया है. वीडियो में स्पष्ट देखा जा सकता है कि एक साइकिल पर चार से पांच बोरी चीनी लादकर कच्चे रास्ते से नेपाल भेजी जा रही है. लेकिन बार्डर पर तस्करी रोकने के लिए लगी कस्टम, एसएसबी, पुलिस और अन्य एजेंसियों को भनक तक नहीं है. आपको बता दें कि नेपाल में चीनी काफी महंगी है. जिसकी वजह से आए दिन बॉर्डर से तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं. बॉर्डर पर तस्करी रोकने के लिए लगी पुलिस, एसएसबी और कस्टम भी तस्करों को रोकने में नाकामयाब साबित हो रही हैं.

महराजगंज जिले के 7 थाने, नौतनवा सोनौली, ठूठीबारी बरगदवा, परसा मलिक, निचलौल, कोल्हुई,सोहगी बरवा नेपाल बार्डर से सटे हैं. यहां की 84 किमी सीमा खुली हुई है. तस्करी रोकने के लिए यहां एसएसबी कस्टम, आईबी और पुलिस लगी हुई है. लेकिन बार्डर से खाद, मटर, कपड़ा आदि की तस्करी का मामला सामने आता रहता है. ताजा मामला चीनी की तस्करी का सामने आया है. बॉर्डर में तस्करी रोके जाने को लेकर पुलिस के एएसपी ने बताया कि हम लगातार तस्करी रोकने के लिए प्रयासरत हैं. एएसपी आतिश कुमार सिंह ने कहा कि हम लोग बॉर्डर पर सुपरविजन स्कीम और अन्य तरीकों से तस्करी रोकने का प्रयास कर रहे हैं.

Tags: Chief Minister Yogi Adityanath, CM Yogi Adityanath, India Nepal Relation, Maharajganj News, Uttarpradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here