महिला खिलाड़ियों को परोसा गया था टॉयलेट में खाना, खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना सस्पेंड

0
18


हाइलाइट्स

राज्य कबड्डी प्रतियोगिता में भाग लेने आईं महिला खिलाड़ियों के साथ हुआ था दुर्व्यवहार
सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में टॉयलेट में रखा दिखा था खाना
खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना सस्पेंड, ADM के नेतृत्व में जांच टीम गठित

सहारनपुर. सहारनपुर में कबड्डी की महिला खिलाड़ियों को टॉयलेट में रखे खाने को परोसने के मामले में शासन की तरफ से बड़ी कार्रवाई करते हुए खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही जिलाधिकारी ने पूरे प्रकरण में एक जांच टीम भी गठित कर दी है, जो मामले की पूरी रिपोर्ट सौंपेगी. मंगलवार को जांच टीम ने स्टेडियम में पहुंचकर वायरल वीडियो की सच्चाई की जांच भी की.

पूरा मामला सहारनपुर के अंबेडकर स्पोर्ट स्टेडियम का था, जहां एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वायरल वीडियो में राज्य कबड्डी प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने सहारनपुर आईं महिला खिलाड़ियों के लिए बनाया गया खाना स्टेडियम के टॉयलेट में रखा हुआ दिख रहा था और खिलाड़ी वहां से खाना ले जाती भी दिख रही थी. इस खबर को न्यूज18 ने प्रमुखता से दिखाया था, जिसके बाद शासन और क्षेत्रीय प्रशासन ने मामले का संज्ञान लिया. शासन द्वारा क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिमेष सक्सेना को निलंबित कर दिया. वहीं जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने भी पूरे मामले में ADM के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच बैठा दी है, जिसकी रिपोर्ट जांच टीम 3 दिन में देगी.

जांच टीम ने खिलाड़ियों के लिए बयान
उधर मंगलवार को जांच टीम एडीएम रजनीश कुमार मिश्र के नेतृत्व में अंबेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम पहुंची और वहां पर उन्होंने खिलाड़ियों और कोच के बयान लिए. वायरल वीडियो में दिख रही जगहों का भी निरीक्षण किया गया. दूसरे शहरों से खिलाड़ियों का फोन नंबर एकत्रित करके उनके बयान और फीडबैक भी लेने का प्रयास किया जा रहा है.

वायरल वीडियो में दिखी थी लापरवाही
बता दें कि प्रतियोगिता का उद्घाटन शुक्रवार को हुआ था और खिलाड़ियों के ठहरने और भोजन की व्यवस्था स्टेडियम में ही की गई है. भोजन स्वीमिंग पूल परिसर में तैयार किया जा रहा है. वहीं कच्चा राशन चेंजिंग रूम और शौचालयों में रखा गया है. वहीं भोजन तैयार करने के बाद भी उसे शौचालय में रखवा दिया. चावल की बड़ी परात और पूड़ियां कागज पर शौचालय के फर्श पर रखी दिखाई दी.

Tags: Saharanpur news, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here