महोबा: हनुमान मंदिर में जा घुसी तेज़ रफ्तार बोलेरो, श्रद्धालुओं में मची भगदड़

0
83


महोबा. उत्तर प्रदेश के महोबा शहर कोतवाली क्षेत्र के बजरंग चौक स्थित संकट मोचन हनुमान जी मंदिर में एक तेज रफ्तार बोलेरो कार के घुसने से हड़कंप मच गया. यह अनियंत्रित कार मंदिर की बाउंड्री वॉल को तोड़कर अंदर जा घुसी. कार व मलबे से महिला सहित तीन श्रद्धालु बाल-बाल बच गए. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने नाबालिग कार चालक छात्र सहित दो छात्रों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी.

महोबा शहर के श्रीश्री 1008 संकट मोचन हनुमान जी मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु शनिवार और मंगलवार को पूजा अर्चना करने के लिए आते हैं. शनिवार के रोज भी मंदिर में संकट मोचन श्री हनुमान जी महाराज की पूजा-अर्चना की जा रही थी. इसी दौरान न्यू महोबा सिटी में रहने वाले वरदानी वर्मा का नाबालिग बेटा अपने तीन साथियों के साथ नई बोलेरो कार चला रहा था.

इसी बीच तेज रफ्तार के कारण कार अनियंत्रित हो गई और मंदिर की बाउंड्री बाल को तोड़ते हुए अंदर जा घुसी है. इस घटना से मंदिर परिसर में पूजा कर रहे भक्तों में भगदड़ मच गई. मंदिर में बोलेरो कार के घुसते ही आसपास खड़े श्रद्धालुओं ने कार चालक छात्र सहित 2 छात्रों को पकड़ लिया.

परिवहन विभाग व पुलिस यातायात विभाग द्वारा सामूहिक रूप से तमाम जन जागरूकता अभियान चलाए जाते हैं. मगर यह अभियान सिर्फ कागजी कार्यवाही तक सीमित रहते हैं. अगर समय रहते यातायात पुलिस नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने से रोके तो निश्चित ही इस तरह की घटनाओं आसानी से रोका जा सकता है.

Tags: Accident, Hanuman mandir, Mahoba news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here