महोबा: हनुमान मंदिर से लौट रहे ट्रॉली सवार श्रद्धालु हाईटेंशन की चपेट में आए, कई झुलसे

0
33


महोबा. यूपी के महोबा के चरखारी तहसील क्षेत्र स्थित अति प्राचीन काकुन हनुमान जी मंदिर से लौट रहे ग्रामीण हादसे का शिकार हो गए. मंदिर में प्रसाद चढ़ाकर घर जाते समय ट्रैक्टर ट्रॉली सवार कई श्रद्धालु हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए हैं. करंट लगते ही श्रद्धालुओं में चीख पुकार मच गई. इस घटना को लेकर आनन-फानन में आसपास के श्रद्धालुओं द्वारा झुलसे लोगों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जिसमें करीब 3 की हालत नाजुक होने पर उन्हें जिला अस्पताल रिफर किया गया है. इस मामले को लेकर घटना से पीड़ित श्रद्धालुओं के परिजनों ने बिजली विभाग के अधिकारियों, कर्मचारियों पर बड़ी लापरवाही का आरोप लगाया है.

जानकारी के अनुसार महोबा जिले के चरखारी तहसील क्षेत्र अंतर्गत काकुन गांव में अति प्राचीन हनुमान जी का सिद्ध स्थान है. मंगलवार और शनिवार को बड़ी संख्या में दूरदराज के ग्रामीण इलाकों से लोग बड़ी संख्या में भगवान के दर्शन करने के लिए यहां पहुंचते हैं. कुलपहाड़ तहसील क्षेत्र के भटेवरा गांव से लीलाधर और काली चरण का परिवार मंदिर में प्रसाद चढ़ाने के लिए आया हुआ था. मंदिर में प्रसाद चढ़ा कर घर वापस लौटने के दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली वापस करते ही ट्रैक्टर में सवार करीब 20 से 25 लोग हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गए. इस घटना में 2 लोगों की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है, जबकि अन्य श्रद्धालु मामूली रूप से झुलस गए हैं.

इस घटना के फौरन बाद ग्रामीणों के सहयोग से सभी झुलसे श्रद्धालुओं को सरकारी एंबुलेंस की मदद से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है. मंदिर में झुलसे श्रद्धालुओं के परिजनों ने बताया कि यह घटना बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारियों की लापरवाही के चलते घटित हुई है. अगर समय रहते बिजली विभाग के कर्मचारियों ने यह जमीन से कुछ ऊंचाई पर खींची गई लाइन को सही रखा होता तो यह घटना नहीं होती.

Tags: High tension line, Mahoba news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here