माफिया और मच्छर के लिए बदनाम था गोरखपुर, 5 वर्षों में बदली तस्वीर- CM योगी

0
14


हाइलाइट्स

गोरखपुर में दिल्ली व मुंबई जैसी चौड़ी सड़कें
गोरखपुर में रामगढ़ताल जैसी झील पूरे देश में कहीं नहीं है.

गोरखपुर. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को 125 करोड़ की विकास योजनाओं का तोहफा देते हुए कहा कि कभी मच्छर और माफिया के लिए बदनाम रहे गोरखपुर की तस्वीर पिछले 5 वर्षों में पूरी तरह बदल गई है. कल को जो शहर पहचान को मोहताज था आज उसकी नई पहचान पूरे देश में चमक रही है. गोरखपुर ने 5 वर्षों में विकास की लंबी छलांग लगाई है. अब हम सभी को मिलकर इसे सुंदरतम नगर बनाना है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज गोरखपुर में दिल्ली व मुंबई जैसी चौड़ी सड़कें हैं. गोरखपुर में एम्स है. खाद कारखाना चालू हो चुका है. बीआरडी मेडिकल कॉलेज सुपर स्पेशलिटी सेवा दे रहा है. गोरखपुर में जू है. यहां के रामगढ़ताल जैसी झील पूरे देश में कहीं नहीं है.

सीएम योगी ने कहा कि शहर से जितना नजदीक एयरपोर्ट गोरखपुर में है, वह पूरे देश में कहीं और नहीं नजर आता. गोरखपुर में कनेक्टिविटी बढ़ी है, आवागमन आसान हुआ है और नागरिकों के लिए सुविधाएं बढ़ी हैं. एक वह भी समय था जब 1200-1500 लोगों का कार्यक्रम करने के लिए दिक्कत होते थी. बारिश होने पर कार्यक्रम टाल दिया जाता था.

आज गोरखपुर में इसके लिए बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह है. मुख्यमंत्री ने कहा कि लंबे समय तक गोरखपुर के युवाओं के सामने पहचान का संकट था. यहां के व्यापारी को बाहर के उद्यमी उधार नहीं देते थे. युवाओं को बाहर नौकरी नहीं मिलती थी.

बेहतर कनेक्टिविटी आम जनमानस को मिला लाभ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन में यहां के नागरिकों ने खुद को विकास के साथ जोड़ा तो 5 साल में परिस्थितियां पूरी तरह बदल गई. पहचान के संकट से उबरकर यहां का नौजवान हर क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है. मुख्यमंत्री ने 10 इलेक्ट्रिक बसों का तोहफा देने के बाद कहा कि गोरखपुर की ई-बस सेवा को सबने सराहा है. अब पिपराइच, चौरीचौरा, गोरखपुर ग्रामीण, कैंपियरगंज, सहजनवा बांसगांव के विधायकों ने भी अपने क्षेत्रों के लिए इलेक्ट्रिक बसों की मांग की है. 10 नई इलेक्ट्रिक बसें इन क्षेत्रों से जुड़ेंगी और लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी का लाभ मिलेगा.

रोड लाइट से चमकता है गोरखपुर शहर
गोरखपुर में शानदार रोड कनेक्टिविटी का उल्लेख करते हुए सीएम योगी ने कहा कि आज गोरखनाथ मंदिर, मेडिकल कॉलेज, महादेव झारखंडी, सहजनवा किसी भी तरफ चले जाइए फोरलेन की सड़कें मिलेंगी. कालेसर- जंगल कौड़िया बाईपास, जेल बाईपास का निर्माण युद्ध स्तर पर हो रहा है. वाराणसी मार्ग पर भी फोरलेन जल्द बनकर तैयार हो जाएगा. आज रात में गोरखपुर की सड़कों पर जब लाइट चमकती है तो बाहर से आने वाले लोग अचंभित हो जाते हैं. इसी गोरखपुर में लोग गंदगी और यहां के माहौल से आने में डरते थे.

Tags: CM Yogi, Gorakhpur city news, Gorakhpur news, UP news, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here