मारा-पीटा, गर्भपात कराया और…; सुमित ने अली बनकर की लड़की से शादी, हकीकत सामने आई तो…

0
68


हरदोई: यूपी में धर्म छुपा कर शादी करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. यूपी के नोएडा में सूरजपुर क्षेत्र की रहने वाली एक मुस्लिम युवती ने हरदोई के पाली थाना क्षेत्र के एक हिंदू युवक पर मुस्लिम बनकर शादी करने और दवा खिलाकर गर्भपात कराने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं, युवती ने आरोप लगाया है कि जब उसे आरोपी की हकीकत की जानकारी हुई तो उसने गाली-गलौज और मारपीट की. पीड़िता ने एएसपी को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई किये जाने की मांग की है. पीड़िता ने बताया कि आरोपी दूसरे धर्म का है और उसका नाम सुमित है.

दरअसल, हरदोई में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची नोएडा के सूरजपुर क्षेत्र की रहने वाली 26 वर्षीय मुस्लिम युवती ने दूसरे समुदाय के युवक सुमित द्वारा नाम छिपाकर शादी करने और शारीरिक शोषण करने की पुलिस से शिकायत की है. युवती का आरोप है कि वह नोएडा में रहकर एक कंपनी में नौकरी करती है और उसी कंपनी में सुमित भी गार्ड की नौकरी करता था, जिसने अपना नाम अली बताया था. मुस्लिम होने के झांसे में आकर युवती ने युवक से शादी कर ली.

पीड़ित युवती का आरोप है कि आरोपी युवक ने उसके साथ 1 साल तक शारीरिक संबंध बनाए और जब वह गर्भवती हो गई तो दवा खिलाकर उसका गर्भपात करवा दिया. इसी बीच युवती को आरोपी के बारे में पता चला कि उसका नाम अली नहीं बल्कि सुमित कुमार (पिता नाम सर्वेश कुमार) है, जो पाली थाना क्षेत्र के खानू शंकरपुर गांव का रहने वाला है तो इसकी जानकारी होने पर सुमित ने उसकी लात-घूसों से पिटाई की और वहां से फरार हो गया.

इसके बाद पीड़ित युवती ने आरोपी युवक के पते-ठिकाने की जानकारी जुटाई और वह पाली थाने आ गई. युवती ने पाली थाने पर पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की. शुक्रवार को युवती हरदोई के एसपी ऑफिस पहुंची और यहां पर उसने पूरे मामले की शिकायत करते हुए सुमित के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग पुलिस के उच्चाधिकारियों से की. अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि इस पूरे मामले में जांच और कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए हैं. जांच के इस पूरे मामले में कार्रवाई की जाएगी.

Tags: Hardoi News, Uttar pradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here