मिसाल: नेपाल के कांवड़ियों का भारत के मुस्लिम युवकों ने बॉर्डर पर पैर धोकर किया स्वागत

0
13


हाइलाइट्स

नेपाल के रूपनदेही के धकधई निवासी 40 कावड़ियों की टोली ने भारत में किया प्रवेश.
सोनौली के मुस्लिम युवकों ने एसडीएम और एसओ के साथ मिलकर कांवड़ियों की आवभगत की.
गंगा जमुनी तहजीब वाले देश मे इस तरह का प्यार पाकर नेपाली कावड़िये भी निहाल हो गए.

महराजगंज. भारत-नेपाल सीमा के ‘नो मैंस लैंड’ पर आज यानि मंगलवार को नेपाल के कांवडियों का भारतीय मुस्लिम युवकों ने पैर धोकर स्वागत किया. मुस्लिम युवकों ने नेपाली कावड़ियों का कुशल छेम जाना और उन्हें आर्थिक मदद की भी पेशकश की. इस मौके पर एसडीएम नौतनवा और थानाध्यक्ष सोनौली भी मौजूद रहे. नेपाल राष्ट्र के रूपंदेही जिले के धकधई से 40 कांवड़ियों का दल भारत के रास्ते बाबा धाम और वैष्णो देवी तक की यात्रा पूरी करेगा.

मंगलवार को सोनौली नगर पंचायत के मुस्लिम युवकों वकील सैफ तौसीफ आदि को पता चला कि नेपाल के रूपनदेही के धकधई निवासी 40 कावड़ियों की एक टोली भारत मे प्रवेश कर रही है. इन युवकों ने एसडीएम और एसओ सोनौली के साथ मिलकर कांवड़ियों की आवभगत की. उसके बाद इनके पैर भी धोए. गंगा जमुनी तहजीब के इस देश मे इस तरह का प्यार पाकर नेपाली कावड़िये भी निहाल हो गए. ये कावड़िया सोनौली के रास्ते पहले बिहार झारखंड के देवघर में भगवान शंकर को जल चढ़ाएंगे. उसके बाद माता वैष्णो का दर्शन भी करेंगे.

एसडीएम और पुलिस भी मौजूद रही
नेपाल राष्ट्र के रूपंदेही जिले के धकधई से 40 कांवड़ियों का दल भारत के रास्ते बाबा धाम और वैष्णो देवी तक की यात्रा पूरी करेगा. सोनौली नगर पंचायत के मुस्लिम युवकों को इसकी जानकारी हुई तो युवक एसडीएम और एसओ सोनौली के साथ मिलकर कांवड़ियों का स्वागत किया. गंगा जमुनी तहजीब के इस देश मे इस तरह का प्यार पाकर नेपाली कांवड़िये भी वहां से खुशी खुशी रवाना हो गए.

Tags: Kanwar yatra, Maharajganj News, Nepal Border



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here