मुंबई के बाद अब ठाणे जेल में भी कोरोना की दस्तक, 32 कैदी और 3 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

0
24


नई दिल्ली. देश में सबसे ज्यादा कोरोना (Corona) के मामले मुंबई (Mumbai) में हैं. अब मुंबई के बाद जेलों में भी कोरोना विस्फोट होने लगा है. मुंबई जेल के बाद अब कल्याण (Kalyan) के आधारवाड़ी जेल (Aadharwadi Jail) में 32 कैदी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. इसके अलावा 3 स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस तरह ठाणे के कल्याण इलाके में स्थित आधारवाड़ी जेल में कुल 35 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. पॉजिटिव लाए गए लोगों को जेल में बने आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इससे पहले कल मुम्बई की आर्थर रोड जेल में 30 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

क्वारंटीन सेंटर में कैदियों को रखा गया है
आधारवाड़ी जेल में वर्तमान में 1500 से ज्यादा कैदी रहते हैं. जेल अधीक्षक अंकुश सदफुले ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों का स्वास्थ्य सही है. हालांकि उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है. मुंबई जेल में 30 कैदी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद आधाड़वाड़ी जेल में भी कैदियों के कोरोना टेस्ट कराए जाने का फैसला किया गया. इसके बाद पाया गया कि 35 लोगो कोरोना पॉजिटिव हैं. अभी अन्य लोगों का टेस्ट भी कराया जा रहा है. इसके बाद और कोरोना मरीज मिल सकते हैं. आधारवाड़ी जेल में एक क्वारंटीन सेंटर भी बनाया गया है जहां कुछ संक्रमित कैदियों को रखा जा रहा है. जेल अधीक्षक अंकुश सदफुले ने बताया कि डॉन बॉस्को स्कूल में कैदियों के लिए क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है.

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले कम हो रहे
महाराष्‍ट्र में लगातार चौथे दिन मंगलवार को कोरोना के मामलों ( corona cases in maharashtra) में गिरावट दर्ज की गई. पिछले 24 घंटे में 34,424 नए मामले आए और 22 लोगों की जान चली गई. सोमवार को 33,470 नए मामले आए थे और 8 लोगों की मौत हुई थी. रविवार को 44 हजार नए मामले आए थे. महाराष्ट्र में अब कोरोना के एक्टिव मामले 2,21,477 हैं. वहीं, ओमिक्रॉन के कुल मामले 1,281 आ चुके हैं, जिनमें से 499 ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा मुंबई में भी कोरोना (Corona in Mumbai) की रफ्तार धीमी होती दिख रही है. मुंबई में मंगलवार को कोरोना के 11,647 नए मामले आए.

Tags: Corona Cases, Jail



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here