मुख्तार अंसारी के परिवार की बढ़ी मुश्किलें, अब पत्नी अफशां के खिलाफ ED ने जारी किया लुक आउट नोटिस

0
40


हाइलाइट्स

अफशां अंसारी भगोड़ा घोषित
नोटिस के बाद भी अफशां अंसारी प्रयागराज में ईडी के दफ्तर नहीं पहुंची

प्रयागराज. यूपी के बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. इसी कड़ी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया है. मनी लॉड्रिंग केस में अफशां अंसारी के फरार होने की आशंका के चलते ईडी ने नोटिस जारी किया है, अफशां अब देश छोड़कर नहीं भाग पाएंगी.

मनी लांड्रिंग के मुकदमे में ईडी अफशां अंसारी से भी पूछताछ करने वाली है. इससे पहले ईडी ने मुख्तार की पत्नी को भी नोटिस जारी कर बयान दर्ज करवाने के लिए तलब किया था. ईडी के नोटिस के बाद भी आफ्शां प्रयागराज में ईडी के दफ्तर नहीं पहुंची. ईडी ने मुख्तार के भाई व सांसद अफजाल अंसारी, साला आतिफ रजा समेत कई को समन जारी किया था. सभी का मनी लांड्रिंग के केस में बयान दर्ज किया जाएगा और उनके मकान, प्रतिष्ठान से बरामद दस्तावेज, उपकरण के संबंध में पूछताछ की जाएगी.

अफशां अंसारी भगोड़ा घोषित

गौरतलब है कि बीते दिनों ही यूपी पुलिस ने विधायक बने अब्बास अंसारी और उनकी मां अफशां अंसारी को गिरफ्तार करने के लिए कई जगहों पर दबिश दी, लेकिन दोनों का पता नहीं चल सका. ऐसे में मुख्तार की पत्नी और बेटे अब्बास अंसारी को एसपी मऊ ने भगोड़ा घोषित कर दिया है. पुलिस के मुताबिक, अब्बास और अफशां अंसारी को कई बार अदालत ने तलब किया था, लेकिन दोनों ही उपस्थित नहीं हुए. वहीं, अब उन्हें चेतावनी दी गई है कि जल्द से जल्द खुद को कोर्ट के सामने प्रस्तुत करें, वरना नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी.

अब तक 22 करोड़ की संपत्ति

बता दें कि गाजीपुर में अपराध, अपराधियों और माफिया के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. मुख्तार अंसारी और उनके सहयोगी की पिछले माह से अबतक कुल 22 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है. यह कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत कार्रवाई की गई हैं. आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी.

Tags: Ghazipur news, Mafia mukhtar ansari, Prayagraj News, UP news, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here