मुजफ्फरनगर में दबंग ने कराई मुनादी- खेत या ट्यूबवेल पर आया दलित तो 5000 का जुर्माना और 50 जूतों की सज़ा

0
54


मुजफ्फरनगर. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक व्यक्ति की दबंगई का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह गांव में बाक़ायदा मुनादी कराकर दलित परिवारों को खुलेआम धमकी देता दिख रहा है. यह मामला चरथावल थाना क्षेत्र के पावटी खुर्द गांव का है, जहां सोमवार को कुख्यात अपराधी रहे विक्की त्यागी के पिता राजबीर सिंह के द्वारा एक तुगलकी फरमान जारी किया गया.

राजवीर सिंह ने गांव में बाक़ायदा मुनादी कराकर दलित समाज के लोगों को चेतावनी दी है कि अगर उसके खेत पर, समाधी या ट्यूबवेल पर अगर दलित समाज का कोई भी व्यक्ति जाएगा तो उस पर पांच हज़ार रुपयों का जुर्माना और 50 जूतों की सजा दी जाएगी. मुनादी के दौरान गांव के किसी व्यक्ति ने इसे अपने मोबाइल में कैद कर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

ये भी पढ़ें- रायबरेली : दलित युवक 4 दिन से लापता, हाथ-पैर बांधकर पिटाई करते दिखे चार लोग

एसएसपी मुज़फ्फरनगर अभिषेक यादव ने तत्काल ही इस वायरल वीडियो का संज्ञान लिया. उनके आदेश पर क्षेत्रीय पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्यवाही करते हुए मुकदमा पंजीकृत कर तथाकथित प्रधान राजवीर सिंह और उसके एक अन्य साथी को गिरफ़्तार कर आगे की कार्यवाही शुरू कर दी है. वहीं एसएसपी अभिषेक यादव ने चेतावनी देते हुए कहा है कि आरोपी राजवीर सिंह के ऊपर भविष्य में गुंडा अधिनियम के अंतर्गत भी कार्यवाही भी की जाएगी.

आपको बता दें कि आरोपी राजवीर सिंह का बेटा विक्की त्यागी अपने समय में पश्चिमी उत्तर प्रदेश का कुख़्यात अपराधी रह चुका है. मुज़फ्फरनगर कोर्ट में पेशी के दौरान गोलियों से भूनकर उसकी हत्या कर दी गई थी. विक्की त्यागी की पत्नी मीनू त्यागी भी कई आपराधिक मामलो में जेल में बंद है, जिसके चलते राजवीर सिंह ने ये दबंगई की मुनादी गांव में कराई है.

Tags: Dalit Harassment, Muzaffarnagar news, UP police, Video Viral



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here