मुरादाबाद के मदरसों में दिखा गजब का उत्साह, स्वतंत्रता दिवस से पहले तैयारियों में जुटे बच्चे

0
34


हाइलाइट्स

बच्चे राष्ट्रगान और अन्य देशभक्ति गीतों को गाने का अभ्यास कर रहे हैं.
सीएम योगी ने कहा कि यह केवल सरकारी आयोजन न होकर, राष्ट्रोत्सव का कार्यक्रम है.

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद से ही मदरसों की तस्वीर बदलने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं. इसी कड़ी में स्वतंत्रता दिवस को लेकर मुरादाबाद के मदरसों में तैयारियां चल रही हैं. बच्चों में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. बच्चे राष्ट्रीय ध्वज तैयार कर रहे हैं, तिरंगे की रंगोली बना रहे हैं. इसके अलावा बच्चे राष्ट्रगान और अन्य देशभक्ति गीतों को गाने का अभ्यास कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ विरासत के प्रति हम सबके भाव को परिलक्षित करता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ के क्रम में ‘हर घर तिरंगा’ कार्यक्रम के साथ-साथ प्रभात फेरी आदि कार्यक्रमों का आयोजन 13 से 15 अगस्त, 2022 तक किया जा रहा है. यह केवल सरकारी आयोजन न होकर, राष्ट्रोत्सव का कार्यक्रम है. देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले ज्ञात-अज्ञात शहीदों को स्मरण करने के लिए आमजन की सहभागिता के साथ यह उत्सव मनाया जा रहा है.

मुख्यमंत्री ने यह विचार आज यहां विधान भवन पर डायनैमिक फसाड लाइटिंग के लोकार्पण अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए.

बता दें कि देश आजादी की सालगिरह के जश्न में डूबा हुआ है. हर वर्ष आजादी की सालगिरह पर स्कूलों, कॉलेजों, दफ्तरों आदि में कई कार्यक्रमों का आयोजन होता है जहां देशभक्ति के गीत बजाए जाते हैं और लोग भाषण देते हैं. हम भारतीय लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार स्वतंत्र दिवस मना रहे हैं. हमारे देश को आजादी मिले 75 साल पूरे हो गए हैं. 15 अगस्त 1947 को हमारे देश को 200 वर्षों के ब्रिटिश शासन से मुक्ति मिली थी, इसलिए तब से हम हर साल 15 अगस्त का दिन स्वतंत्रता दिवस के तौर पर मनाते आ रहे हैं. यह भारत का सबसे बड़ा राष्ट्रीय पर्व है.

Tags: 75th Independence Day, Madarsa, Moradabad News, UP news, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here