मुरादाबाद: दीदी के देवर से चार साल तक चला प्यार, फिर सुहागरात के बाद ले लिया तलाक, जानें वजह

0
37


विशाल सक्सेना
मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में इन दिनों तलाक का एक हैरान कर देने वाला मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां एक दुल्हन ने प्रेम विवाह के बाद सुहागरात पर अपने पति के साथ शारीरिक संबंध बनाने से इनकार कर दिया और फिर अगले दिन उससे तलाक भी ले लिया. लोग इस बात से अचरज में हैं कि प्रेम विवाह होने के बावजूद दुल्हन ने आखिर ये कदम क्यों उठाया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मुरादाबाद शहर में रहने वाली इस युवती का अपनी बहन के देवर के साथ चार साल तक प्रेम प्रसंग चला. लड़का सोनीपत का रहने वाला है और पेशे से इंजीनियर है. काम के सिलसिले में उसे अक्सर मुरादाबाद आना पड़ता था, जहां वह कई बाहर अपनी भाबी के घर पर भी ठहरा करता था. इसी दौरान उन दोनों का प्यार परवान चढ़ा.

स्थानीय लोग बताते हैं कि लड़की ने अपनी दीदी के देवर से प्यार की बात अपने घरवालों को भी बता दी. उसका परिवार शुरुआत में इस शादी के लिए राजी नहीं हुआ, लेकिन बेटी की जिद के आगे उन्होंने घुटने टेक दिए और उसकी शादी की बात आगे बढ़ाई. इसके बाद दोनों परिवारवालों की रज़ामंदी से हंसी-खुशी उन दोनों की शादी हो गई.

हालांकि इसके अगले ही लड़की अपने मायके आ गई और फिर अपने ससुराल जाने को तैयार ही नहीं हुई. उसके परिवारवालों ने उसे समझाने की लाख कोशिशें कीं, लेकिन वह नहीं मानी और तलाक लेने पर अड़ गई. इसके साथ ही उसने ज्यादा दबाव बनाए जाने पर आत्महत्या तक करने की धमकी दे दी.

इसके बाद यह मामला नारी उत्थान केंद्र तक गया, जहां काउंसलर ऋतु नारंग ने भी उसे समझाने की कोशिश की, लेकिन उसने उनकी भी एक ना मानी और फिर दोनों पक्ष की रज़ामंदी से आखिरकार उनका तलाक हो गया.

Tags: Divorce, Muradabad



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here