मुरादाबाद में 10 एकड़ में फैला है अंबेडकर पार्क, पर यहां आकर मन नहीं होता बाग-बाग, जानिए वजह

0
7


रिपोर्ट : पीयूष शर्मा

मुरादाबाद. मुरादाबाद की आशियाना कॉलोनी में 10 एकड़ में एक अंबेडकर पार्क बनाया गया था, जो अब फलबाग बनकर रह गया है. एमडीए ने लोगों के फायदे और हरियाली के उद्देश्य से विकास भवन के निकट अंबेडकर पार्क का निर्माण कराया था. वर्ष 1997 में इसका उद्घाटन तत्कालीन मंडलायुक्त डॉ. राजाराम ने किया था. लेकिन मुरादाबाद विकास प्राधिकरण (MDA) अधिकारियों की अनदेखी के कारण करीब 10 एकड़ क्षेत्र वाला यह पार्क सिर्फ आम और अमरूद का बाग बनकर रह गया है.

स्थानीय युवक नंदकिशोर सिंह ने बताया कि यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की सरकार के दौरान ये अंबेडकर पार्क बनाया गया था. लेकिन यह कभी अंबेडकर पार्क के नाम से इस्तेमाल नहीं हुआ है. यह बाग 2 साल के लिए एलॉट होता है. इसका पैसा एमडीए को जाता है. स्थानीय जनता के लिए इस पार्क में अभी तक कोई सुविधा नहीं मिली है. हम मांग करते हैं कि यह एक पार्क है तो इसकी सुविधा पार्क के हिसाब से ही की जाए. सरकार की तरफ से इसे पार्क ही बनाया गया था. इस समय पार्क की स्थिति खराब है.

क्या कहते हैं अधिकारी

मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष शैलेश कुमार ने बताया कि प्राधिकरण की योजना के तहत आशियाना में 10 एकड़ का अंबेडकर पार्क निर्मित है. पार्क में पहले से ही आम-अमरूद और अन्य प्रकार के छायादार वृक्ष लगे हुए हैं. इसको प्राधिकरण ने अपनी स्कीम में शुरू कर दिया है. जल्दी ही इसे नगरवासियों के लिए एक उम्दा पार्क बनाकर तैयार करने की योजना है.

कोरोना में कर दिया गया था बंद

बीते कोरोना काल की वजह से लोग इसका इस्तेमाल नहीं करते थे, जिस वजह से वह बंद था. उसमें साफ-सफाई की काफी आवश्यकता थी. उसको हमने शुरू कर दिया है. शीघ्र ही उसे दोबारा से शुरू कर उसमें स्थानीय निवासियों को अच्छी-अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे.

Tags: Moradabad News, Park, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here