मेरठ के ऐतिहासिक स्थलों की सैर कराएगी इलेक्ट्रिक बस सेवा, बेहद कम किराये में मिलेगा घूमने का आनंद

0
23


विशाल भटनागर

मेरठ: अगर आप मेरठ (Meerut) के ऐतिहासिक Historical धार्मिक स्थलों का दर्शन करने की सोच रहे हैं तो आपको धार्मिक स्थलों पर जाने के लिए बार-बार वाहन को बदलना नहीं पड़ेगा. जिस धार्मिक स्थल पर आप जाना चाहते हैं. उस रूट की बस पर बैठकर आप उस धार्मिक स्थल के दर्शन कर सकते हैं. जी हां मेरठ शहर में यात्रियों (passengers) की सुविधा के लिए शुरू की गई इलेक्ट्रिक बस (electric bus) आपको विभिन्न धार्मिक स्थानों के भी दर्शन कराएंगी.

लोहिया नगर से मिलेंगी सभी धार्मिक स्थलों के लिए बस
सिटी रोडवेज (city roadways) के एआरएम विपिन सक्सेना ने News18 local से खास बातचीत करते हुए बताया कि लोहिया नगर से सभी रूटों के लिए बस का संचालन किया जाएगा. हस्तिनापुर, सरधना, किला परीक्षितगढ़ के लिए बसों का संचालन शुरू हो गया है. वहीं दूसरी ओर कैली के लिए ट्रायल रूप में बसों का संचालन किया जा रहा है. इतना ही नहीं रैपिड रेल का संचालन होने के बात गगोल धार्मिक स्थल के लिए भी बस का संचालन शुरू किया जाएगा.

महिलाओं के लिए बेहद सुरक्षित हैं बसे
महिलाओं की सुरक्षा की दृष्टि से भी यह बस काफी सुरक्षित है. बस के अंदर ही 5 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं.वहीं ड्राइवर के पास एक स्क्रीन भी लगी हुई है. जिसके माध्यम से बस की सारी गतिविधि पर नजर रखी जा सकती है. इतना ही नहीं कंट्रोल रूम से भी बस की मॉनिटरिंग की जाती है.

ये रहेगा बस का किराया
सिटी रोडवेज के किराए की बात की जाए तो ₹10 से लेकर ₹50 तक इस बस का किराया निर्धारित किया गया है. भीषण गर्मी के बीच भी बस में सफर करते हुए आपको गर्मी का एहसास नहीं होगा. ये बसें फुल एयर कंडीशनर हैं. स्टॉप की जानकारी भी बस के माध्यम से मिल जाएगी. हस्तिनापुर के लिए 13, सरधना के लिए सात, किला परीक्षितगढ़ के लिए पांच बसों का संचालन किया जा रहा है. मेरठ को कुल 50 इलेक्ट्रिक बसों की स्वीकृति मिली है. जिसमें से 30 इलेक्ट्रिक बसें मेरठ को मिल चुकी हैं. जल्द ही 20 बसें और मिल जाएंगी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here