मेरठ:-बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा मौका,आईआईएमटी विश्वविद्यालय में 19 मई को लगेगा रोजगार मेला

0
35


रिपोर्ट विशाल भटनागर, मेरठ

शिक्षा व कौशल होने के बावजूद भी जो युवा प्राइवेट सेक्टर में रोजगार employment के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं.उन युवाओं के लिए मेरठ Meerut में ही उनको रोजगार उपलब्ध कराने के लिए 19 मई को एक रोजगार मेले employment fair का आयोजन किया जा रहा है.मेरठ के ही गंगानगर स्थित आईआईएमटी विश्वविद्यालय iimt University में प्रशिक्षण एवं सेवायोजन उत्तर प्रदेश लखनऊ के दिशा निर्देश अनुसार रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा.जिसमें कुल 50 कंपनियां प्रतिभाग करेंगी और 1000 युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा गया है.

रोजगार उपलब्ध कराने की भविष्य में कवायद
जिलाधिकारी दीपक मीणा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सेवायोजन पोर्टल के माध्यम से युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार के लिए कैरियर काउंसलिंग कराई जाए.साथ ही विभिन्न कंपनियों को बुलाकर युवाओं के साक्षात्कार करा कर रोजगार उपलब्ध कराया जाए.

इस तरह करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन
बताते चलें कि अगर आप बेरोजगार हैं और अभी तक रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं तो आप भी सेवायोजन के पोर्टल सेवायोजन http://sewayojan.up.nic.in.वhttp://sewamitra.up.gov.in पर जाकर अपना पंजीकरण करा सकते हैं.जिसके बाद आपकी एजुकेशन के अनुसार ही आप को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जब भी कोई रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा.तो उसके बारे में जानकारी दी जाएगी. रोजगार मेले को सफल बनाने के लिए मेरठ प्रशासन द्वारा एक बैठक की गई जिसमें सभी विभागों के अधिकारियों को बुलाकर किस तरह युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाए और उस पर मंथन भी किया गया.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : May 16, 2022, 11:39 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here