मेरठ में दहेज प्रताड़ना का सनसनीखेज मामला, पीड़िता का सिर मुंडवाकर दिया तीन तलाक!

0
47


हाइलाइट्स

मेरठ में दहेज के लिए ससुराल वालों पर पीड़िता समीना को प्रताड़ित करने का आरोप
ससुराल वालों ने पीड़िता का सिर मुंडवाकर पति से दिलवाया तलाक

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ से दहेज प्रताड़ना का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दहेज के लिए कलयुगी पति की अमानवीय करतूत का सनसनीखेज मामला सामने आने से इलाके में हड़कंप मच गया. यहां दहेज की मांग पूरी नही होने पर दहेज लोभी ससुराल वालों ने विवाहिता के साथ मारपीट कर गंजा कर दिया. इतना ही नहीं ससुराल वालों ने मारपीट के बाद विवाहिता को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया. पूरे मामले में पुलिस की कार्रवाई पर भी सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. बताया गया कि घटना के बाद महिला, लिसाड़ी गेट थाने पहुंची लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी.

बताया गया कि पीड़िता समीना दो साल से पति और ससुराल वालों के जुल्म को सहन कर रही थी. लेकिन इसके बावजूद उसके ससुराल वालों का अत्याचार कम होने का नाम नहीं ले रहा था. उसके परिवार वाले आए दिन उसके साथ मारपीट करते. लेकिन 14 अगस्त को पति ने हद कर दिया. 14 अगस्त को समीना के पति ने समीना के साथ मारपीट कर, तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया.

पिटाई के बाद सिर मुंडवा दिया
आरोप है कि तीन माह पहले भी पति और ससुराल वालों ने मिलकर समीना की पिटाई कर सिर मुंडवा दिया था. समीना की तहरीर पर एसएसपी ने पति समेत ससुराल के पांच लोगों पर तीन तलाक और दहेज उत्पीड़न मामला दर्ज कर लिया है. पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की तहकीकात की जा रही है.

2 साल पहले हुई थी शादी
बताया गया कि लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के इत्तेफाकनगर निवासी समीना का निकाह दो साल पहले अफजलपुर पाउटी निवासी अहमद अली से हुआ था. समीना का आरोप है कि उसके पिता महमूद अली ने निकाह में मोटी रकम खर्च की थी, लेकिन अहमद अली निकाह के बाद से ही बुलेट मांग रहा था. बुलेट की मांग पूरी नहीं होने पर वह महिला के साथ मारपीट करता आ रहा था. सात जून को उसने अपने परिवार वालों के साथ मिलकर पत्नी के साथ मारपीट की थी. उसके बाद जबरन उसका सिर मुंडवा दिया. जिसके बाद सिर के बाल कट जाने की वजह से समीना अपने मायके चली गई थी. उसके बाद आसपास के लोगों की पंचायत बैठाकर मामले को निपटाया गया था. बाद में समीना को फिर से सुसराल भेज दिया गया.

एसएसपी के निर्देश पर दर्ज हुआ मुकदमा
समीना का कहना है कि नौ अगस्त को फिर से अहमद अली ने परिवार वालों के साथ मिलकर उसके साथ मारपीट की. तब समीना के मायके वालों ने उसे समझाया कि सब ठीक हो जाएगा. लेकिन उसके बाद 14 अगस्त को फिर से समीना के पति ने उसके साथ मारपीट कर, तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया. जिस पर विवाहिता अपने मायके पक्ष के लोगों के साथ थाने पहुंची. बताया गया कि तब पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था. जिसके बाद शनिवार को पीडि़ता एसएसपी के सामने पेश हुई. जहां पीड़‍िता की शिकायत पर कंकरखेड़ा पुलिस ने दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Tags: Dowry Harassment, Meerut news, Uttarpradesh news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here