मेरठ: सीसीएसयू के बीएड छात्रों को लगा झटका, स्थगित हुईं परीक्षाएं, जानें वजह  

0
12


रिपोर्ट: विशाल भटनागर

मेरठ. यूपी के मेरठ के चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय( Chaudhary Charan Singh University) से संबद्घ कॉलेजों की बीएड (B.Ed) परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया. बीएड के प्रथम और चतुर्थ सेमेस्टर की जो परीक्षाएं 22 जून से 15 जुलाई तक होनी थी उन्हें अपरिहार्य कारणों से विश्वविद्यालय द्वारा स्थगित करने का आदेश जारी किया गया है. विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि जल्द ही नई तिथि जारी कर दी जाएगी.

भले ही सीसीएसयू के प्रशासन ने परीक्षाओं को स्थगित करने को लेकर कारण नहीं बताया हो, लेकिन जिस तरीके से कॉलेजों में मुख्य परीक्षाएं चल रही हैं. साथ ही अग्निपथ के विरोध को लेकर कई ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. ऐसे में कॉलेजों ने विश्वविद्यालय प्रशासन से अपील की गई थी कि परीक्षाओं को अभी के लिए स्थगित कर दिया जाए, क्योंकि छात्र-छात्राएं इधर-उधर फंसे हुए हैं. ऐसे में उनका भविष्य भी अधर में लटक सकता था. माना जा रहा है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने कॉलेज प्रशासन की अपील व छात्रों के भविष्य को देखते हुए परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है.

यहां मिलेगी नई तिथि से जड़ी जानकारी
विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षाओं की नई तिथि जल्द ही विश्वविद्यालय की मुख्य वेबसाइट http://www.ccsuniversity.ac.in/ccsum/index.php पर जारी की जाएगी.बताते चलें कि विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा परीक्षाओं से संबंधित सभी तरह की तैयारियां पूरी कर ली गई थी.परीक्षा केंद्रों का भी चयन कर लिया गया था.परीक्षाओं पर विशेष रूप से नजर रखने के लिए उड़न दस्ते की टीम में भी निर्धारित कर दी गई थी.लेकिन परीक्षा से 1 दिन पूर्व ही विश्वविद्यालय प्रशासन को परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी | आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी |

FIRST PUBLISHED : June 22, 2022, 11:42 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here