मैनपुरी की ईशन नदी में तैरता मिला ‘राम’ नाम लिखा पत्थर, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

0
22


हाइलाइट्स

मैनपुरी में मिला पानी में तैरता ‘राम’ नाम का पत्थर
देखकर ग्रामीण हुए अचंभित
ईशन नदी में तैरता मिला ‘राम’ नाम लिखा पत्थर

रिपोर्ट: देवेंद्र चौहान

मैनपुरी. मैनपुरी की ईशन नदी में ‘राम’ नाम लिखा एक पत्थर मिलने से इलाके में कौतूहल बना हुआ है. ग्रामीणों का दावा है कि राम नाम लिखा यह पत्थर नदी में तैर रहा था, तभी चरवाहों की उस पर नजर पड़ गई. एक चरवाहा नदी में घुसकर पत्थर को बाहर निकाल लाया. राम नाम लिखे इस पत्थर को देखकर ग्रामीण आश्चर्यचकित हैं. आस्था भाव से इसकी पूजा कर रहे हैं. हालांकि विज्ञान के अनुसार पानी में पत्थर का तैरना संभव है. वहीं पत्थर को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी है. फिलहाल राम नाम लिखा यह पत्थर का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है.

मामला कुसमरा क्षेत्र में अहमलपुर ग्राम पंचायत के पास ईशन नदी का है. जानकारी के मुताबिक रविवार को कुछ चरवाहे नदी के अपने पशु चरा रहे थे. इसी दौरान उन्हें नदी में एक पत्थर तैरता दिखाई दिया. चरवाहे पत्थर को निकालकर गांव ले आए और ग्राम प्रधान को सूचना दी. अहमलपुर ग्राम पंचायत के गांव प्रधान नितिन पांडेय ने पानी में तैरने वाले पत्थर को अपने सुपुर्द ले लिया. उन्होंने टब में पानी भरकर पत्थर डाला तो वह तैरता रहा. यह देखकर ग्रामीण हैरत में पड़ गए. जिस किसी को भी इसकी जानकारी मिली, वह इस पत्थर को देखने चला आया.

हमीरपुर में महिला को बंधक बनाकर थाने में दिया थर्ड डिग्री टार्चर, दारोगा लाइन हाजिर

ग्रामीण पानी में तैरने वाले पत्थर को आस्था से जोड़कर देख रहे हैं. प्रधान ने बताया कि इस अद्भुत पत्थर को वह कुसमरा रामलीला स्थित हनुमान मंदिर पर एक कुंडी बनवाकर उसमें रखेंगे, जहां पूजा पाठ होगा. वहीं इलाके में इस पत्थर को लेकर कौतूहल बना हुआ है. इससे पहले भी पानी में तैरने वाले पत्थरों के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं. आगरा में जून 2021 में इसी तरह का पत्थर यमुना नदी में मिला था.

Tags: Lord rama, Mainpuri News, Ram Temple, Ram Temple Ayodhya, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here